ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

किसानों का तो नहीं अमिताभ का भला कर दिया किसान चैनल ने

नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों के कल्याण के ‌लिए डीडी किसान चैनल लांच किया था, हालांकि ये चैनल किसानों के बजाय बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन का कल्याण कर रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 मई को चैनल की लांचिंग की थी। पिछले दो महीने से चैनल के अधिकारी किसी बॉलीवुड स्टार की तलाश में ‌थे, जो चैनल का ब्रांड अंबेसडर बन सके। कई सितारों की प्रोफाइल खंगालने के बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन के नाम पर मोहर लगा दी है।
 
बच्चन को ब्रांड अंबेसडर बनने की ऐवज में 6.31 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। माना जा रहा है अमिताभ बच्चन का ये अब तक का सबसे बड़ा विज्ञापन करार है।
 
 
डीडी किसान चैनल के अधिकारियों ने अमिताभ से पहले अजय देवगन और काजोल के नामों पर विचार किया था। सलमान खान के नाम पर भी विचार किया गया। अतंतः अमिताभ बच्चन के नाम पर मोहर लग गई।
उल्लेखनीय है क‌ि अमिताभ बच्चन गुजरात के ब्रांड अंबेसडर है। सीमेंट, सोना और च्यवनप्राश समेत कई उत्पादों का विज्ञापन करते हैं। द हिंदू के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के करार के लिए दूरदर्शन के अधिकारियों और लिंटाज इं‌डिया प्राइवेट लिमिटेड के बीच बातचीत हुई ‌थी। दोनों के बीच शुरुआत में 4.02 करोड़ रुपए पर सहमति बनी पर अंतिम करार 6 करोड़ 31 लाख रुपए पर हो पाया।
 
करार के तहत विज्ञापन के लिए बच्चन को एक दिन की शूटिंग करनी होगी है। विज्ञापन का प्रसारण 30 अप्रैल, 2016 तक किया जाएगा।‌ किसान चैनल का बजट लगभग 45 करोड़ रुपए का है। जोरशोर से लांचिंग के बाद भी चैनल पर अब तक दर्शक नहीं जुटा पाया है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top