ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

दिलवाले की लुटिया डूबी, शाहरुख ने वितरकों को चुकाए 25 करोड़

शाहरुख खान द्वारा देश को असहिष्णु बताने की कीमत आखिर चुकानी ही पड़ी। देश भर के राष्ट्रवादियों ने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले को न देखने की अपील का ऐसा असर पड़ा कि फिल्म के वितरकों को घाटा उठाना पड़ा। ‘दिलवाले’ ने बॉक्स ऑफिस पर भले ही 150 करोड़ रुपये का कारोबार किया हो लेकिन इसके बावजूद फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर्स को खासा घाटा उठाना पड़ा है। अब दर्शक आमिर खान को मजा चखाने के मूड में हैं जिसकी फिल्म दंगल आने को तैयार है और फिल्मी पंडितों का मानना है कि ये फिल्म भी दर्शकों की आमिर से नाराज़गी के चलते औंधे मुँह गिरेगी।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी दिलवाले इतनी बड़ी स्टारकास्ट और भारी प्रमोशन के बावजूद अच्छा कारोबार नहीं कर पाई। कहा तो यह भी गया कि इस फिल्म की वजह से दोनों की दोस्ती में खटास तक आ गई है।अब फिल्म के वितरकों को हुए घाटे को कम करने के लिए नुकसान का आधा हिस्सा शाहरुख खान ने डिस्ट्रब्यूटर्स को वापस कर दिया है। शाहरुख खान ने वितरकों को हुए कुल नुकसान का 50 प्रतिशत हिस्सा अपनी जेब से चुकाया है। इस हिसाब से माना जा रहा है कि शाहरुख खान ने करीब 25 करोड़ रुपये बतौर नुकसान भरपाई चुकाए हैं।

वितरकों का कहना है कि इस फिल्म से उन्हें करीब 55 से 60 करोड़ रुपये का घाटा उठाना पड़ा। इसके साथ ही शाहरुख की ओर से इशारा किया गया है कि बाकी का बचा हुआ घाटा डिस्ट्रीब्यूटर्स खुद उठाएंगे।

उल्लेखनीय है कि इस साल शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ भी आने वाली है, और शाहरुख खान इस फिल्म को डूबने से बचाने के लिए वितरकों की नाराज़गी मोल नहीं लेना चाहते।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top