Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeटेली गपशपचीर हरण के दिन खूब रोई थी द्रौपदी - रुपा गांगुली

चीर हरण के दिन खूब रोई थी द्रौपदी – रुपा गांगुली

दूरदर्शन पर फिर से महाभारत प्रसारित हो रहा है और इसे दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बता दें कि महाभारत में द्रौपदी का चीर हरण ही कौरव और पांडव के बीच युद्ध का कारण बना था। महाभारत में द्रौपदी का किरदार रूपा गांगुली ने निभाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चीर हरण के बाद रूपा गांगुली आधे घंटे तक रोती रही थीं।

महाभारत के मेकिंग वीडियो में रवि चोपड़ा ने बताया था कि उन्होंने सीन शूट करने से पहले रूपा गांगुली को बुलाकर उन्हें पूरा सीन समझाया था। उन्होंने कहा था कि मैंने रूपा को समझाया था कि एक औरत जिसने केवल एक कपड़ा लपेटा है उसका ऐसे अपमान हो रहा है, तो उसके मन में क्या चल रहा होगा आपको वही ध्यान में रखकर परफॉर्म करना है।

रवि चोपड़ा ने बताया था कि चीर हरण की शूटिंग के बाद रूपा गांगुली अपने डायलॉग बोलते हुए रोनी लगी थीं। रूपा अपने कैरेक्टर में इतनी खो गई थीं कि उन्हें चुप कराने में आधा घंटा लग गया था।

वहीं बीआर चोपड़ा ने कहा था कि हमें इस बात का ध्यान रखना था कि सीन कहीं से भी भद्दा या अश्लील न लगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया था द्रौपदी को सभा में घसीटकर लाने से चीर हरण तक का पूरा सीन एक ही सीक्वेंस में शूट किया गया था।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार