आप यहाँ है :

पश्चिम रेल्वे के महाप्रबंधक ने भावनगर मंडल का दौरा किया

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने 3 मार्च, 2021 को भावनगर मंडल के पीपावाव-भावनगर खंड का वार्षिक निरीक्षण किया। वार्षिक निरीक्षण के दौरान श्री कंसल ने इस खंड के रेलवे पॉइंट एवं क्रॉसिंग, बड़े तथा छोटे पुलों, ट्रैकमैन टीम, इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग प्रणाली, ट्रैक कर्व आदि जैसे संरक्षा पहलुओं का गहन निरीक्षण किया। इस खंड पर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने लीलिया मोटा, धोला, सोनगढ़ और भावनगर टर्मिनस स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक के साथ प्रमुख विभागाध्यक्ष, भावनगर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और उनकी टीम भी थी।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्री कंसल को पीपावाव में आरपीएफ द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उन्होंने पीपावाव में एपीएम टर्मिनल- गुजरात पीपावाव पोर्ट लिमिटेड के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। धोला स्टेशन पर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने राजभाषा विभाग के सराहनीय कार्यों और रिर्पोटों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने धोला में स्वास्थ्य इकाई और ऑनलाइन प्रशिक्षण केंद्र का भी दौरा किया। श्री कंसल ने धोला और सोनगढ़ स्टेशनों पर रेलवे कॉलोनियों का दौरा किया और वहाँ रहने वाले रेलवे कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों से बातचीत की। धोला में श्री कंसल ने ट्रैकमैनों के लिए नवनिर्मित क्वार्टरों का उद्घाटन किया और ट्रैकमैनों को आवंटित क्वार्टरों की चाबियाँ सौंपी। महाप्रबंधक ने सोनगढ़ में एक उद्यान “हस्‍तगिरी उद्यान” का भी उद्घाटन किया और इस अवसर पर पौधारोपण भी किया। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने सुरेंद्रनगर-पीपावाव पोर्ट के नव विद्युतीकृत खंड के बीच चलने वाली पहली इलेक्ट्रिक गुड्स ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस निरीक्षण के दौरान धोला और सोनगढ़ स्टेशनों के बीच 120 किमी प्रति घंटा की गति का परीक्षण भी सफलतापूर्वक किया गया। श्री कंसल ने धोला स्‍टेशन पर रेल सुरक्षा बल की टीम द्वारा प्रदर्शित ड्रिल को भी देखा।

श्री ठाकुर ने बताया कि अपने निरीक्षण के दौरान पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने भावनगर परा में रेलवे संग्रहालय के विस्तार कार्य का उद्घाटन किया। श्री कंसल ने अमरेली के माननीय सांसद श्री नारणभाई काछड़िया और भावनगर की माननीया सांसद डॉ. भारतीबेन डी. शियाल के साथ बैठक की और इन क्षेत्रों की रेलवे से संबंधित समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की। श्री कंसल रेलवे सलाहकार समिति, मान्‍यताप्राप्‍त ट्रेड यूनियनों संघों के सदस्‍यों और प्रेस एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से भी मिले और उनसे विभिन्‍न ज्ञापन स्वीकार किये।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top