आप यहाँ है :

हार्दिक पटेल ने की भगतसिंह, राजगुरु व सुखदेव को ‘भारत रत्न’ देने की मांग

अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने शहीद भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव को मरणोपरांत भारत रत्न देने की मांग की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में हार्दिक पटेल ने कहा है कि पिछले कई वर्षों से वे देश की जनता के मन में यह भावना महसूस कर रहे हैं कि जिन वीरों ने देश को सर्वोपरि मानकर आजादी के लिए अपना बलिदान देकर एक पूरी पीढ़ी को देश पर मर मिटने का संदेश दिया, देश ने अभी तक उन वीरों को अब तक “भारत रत्न” से सम्मानित क्यों नहीं किया? हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी से इन तीनों अमर शहीदों को भारत रत्न से अलंकृत करने की जल्द घोषणा करने की मांग की है।

भारत के ऐतिहासिक स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अमर शहीद भगत सिंह, वीर राजगुरु एवं सुखदेव जी के बलिदान से देश का बच्चे – बच्चे के परिचित होने की बात करते हुए गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कहा है कि उनको गत दिनों शहीद भगतसिंह के पैतृक गाँव खटकड़कलां एवं भारत -पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित हुसैनीवाला गाँव में शहीद भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव के समाधि स्थल पर दर्शन करने गए थे। उन्होंने कहा कि यह स्थल देश के लिए किसी भी अन्य तीर्थस्थल से कम नहीं हैं। ऐसे में इन वीरों के समाधिस्थल हुसैनीवाला को तीर्थ स्थल के रूप में उसी प्रकार विकसित किया जाए, जिस प्रकार भारत सरकार द्वारा गुजरात के केवड़िया में सरदार पटेल के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को किया जा गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने मांग की है कि भारत सरकार इस विषय में तुरंत पहल करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारत सरकार जब तक इस दिशा में काम शुरू नहीं करती, वे अपने प्रयास जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वे सभी केन्द्रीय मंत्रियों को पत्र लिखकर गुजरात सहित देशभर के युवाओं की यह मांग भारत सरकार तक पहुंचाते रहेंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top