आप यहाँ है :

रामनवमी पर देखिये राम एक खोज आईबीएन 7 पर

आईबीएन7 ने श्रीलंका जाकर रामायण में वर्णित तमाम घटनाओं से जुड़े सबूत पहली बार टीवी के पर्दे पर लाने का दावा किया है। चैनल ‘राम एक खोज’ के नाम से छह एपिसोड वाली विशेष सीरीज लेकर हाजिर हुआ है जिसके पहले एपिसोड का प्रसारण शनिवार रात 9 बजे से 10 बजे तक किया गया। राम एक खोज को प्रस्तुत कर रहे हैं जाने माने रिपोर्टर प्रतीक त्रिवेदी ने। चैनल की योजना हर शनिवार रात 9 से 10 बजे तक अपनी इस खोज से जुड़े एक एपिसोड का प्रसारण करेगा।

राम एक खोज सीरीज श्रीलंका में एक महीने की रिसर्च और खोजबीन के बाद तैयार हुई है। प्रतीक त्रिवेदी ने इसके लिए 3500 किलोमीटर लंबी यात्रा की और 20 से ज्यादा शहरों में घूमे। इस दौरान रामायण की प्रचलित कहानियों के निशान तलाशे। चैनल का दावा है कि उसकी इस खास पेशकश में ऐसे रहस्य उजागर होंगे जो देखने वालों को हैरान कर देंगे और राम व रामायण पर जनमानस के विश्वास को और ज्यादा मजबूत करेंगे।

9 अप्रैल को जब इस सीरीज की पहली कड़ी प्रस्तुत की गई तो उसे सोशल मीडिया पर भी भरपूर प्रोत्साहन मिला। #राम_एक_खोज ट्विटर के टॉप ट्रेंड में शुमार रहा। हालांकि पहली कड़ी में चैनल ने कोई बड़ा खुलासा नहीं किया और वो अपनी इस खास पेशकश में कवर किए गए स्थानों और घटनाओं की झलक ही देता रहा। 16 अप्रैल यानी अगले शनिवार को वो लंका की उस राजकुमारी से जुड़ा खुलासा करने जा रहा है जिसकी वजह से राम-रावण युद्ध हुआ।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से चैनल लगातार धार्मिक ग्रंथों में वर्णित घटनाओं, शख्सियतों, स्थानों के लेकर खास कवरेज करने में जुटा हुआ है। इसी के तहत स्वर्ग की सीढ़ी, पाताललोक, अश्वत्थामा, कृष्ण की रासलीला, पुष्पक विमान, ब्रह्मास्त्र को लेकर उसने विशेष बुलेटिन प्रसारित किए हैं जो टीआरपी के लिहाज से भी फायदेमंद साबित हुए हैं। देखना है कि राम एक खोज चैनल की टीआरपी को कितना फायदा दिला पाता है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top