Friday, May 24, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीआई.जी. श्री प्रदीप गुप्ता ने किया डॉ.चन्द्रकुमार जैन को सम्मानित

आई.जी. श्री प्रदीप गुप्ता ने किया डॉ.चन्द्रकुमार जैन को सम्मानित

राजनांदगांव। पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग रेंज श्री प्रदीप गुप्ता ने प्रखर वक्ता, राष्ट्रीय प्रशिक्षक और शासकीय दिग्विजय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफ़ेसर एवं   hindimedia.in/ के  लेखक डॉ.चन्द्रकुमार जैन को प्रेरक प्रशिक्षण और मार्गदर्शक व्याख्यान में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया। डॉ.जैन को यह सम्मान शहर के गौरवशाली पुलिस प्रशिक्षण संस्थान पीटीएस के 68 वें नव आरक्षक बुनियादी प्रशिक्षण सत्र के भव्य और गरिमामय दीक्षांत परेड समारोह में प्रदान किया गया। 

उल्लेखनीय है कि डॉ.चन्द्रकुमार जैन पीटीएस की विविध गतिविधियों से लगभग दो दशक से जुड़े हुए हैं। पीटीएस के पुरुष और महिला नव आरक्षकों के विविध बैचों में डॉ.जैन ने पुलिस और मानव व्यवहार, पुलिस-नागरिक सम्बन्ध व संवाद, व्यक्तित्व विकास और छवि निर्माण ( पीडी एंड इमेज बिल्डिंग ) जैसे विषयों पर यादगार व्याख्यान दिए हैं। इससे पुलिस जवानों को अपने कार्य व व्यवहार को तराशने की नई प्रेरणा और नई दिशाएं मिलती रही है। यह सिलसिला अब तक जारी है। डॉ.जैन के इस योगदान के लिए ही पीटीएस परिवार ने उनका आत्मीय सम्मान कर उत्कृष्ट कार्यों के प्रति संस्था की प्रतिबद्धता की मिसाल पेश की। 

पीटीएस के पुलिस अधीक्षक श्री टी.एक्का ने डॉ.जैन को आमंत्रित करते हुए उनकी प्रभावी अभिव्यक्ति कला और सेवाओं का ज़िक्र किया। जवानों के शानदार परेड और  साहसिक प्रदर्शन के दौरान समारोह में गणमान्य जन के साथ पुलिस अधीक्षक पी.सुन्दर राज, अपर कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शशिमोहन सिंह, श्री वाई.पी.सिंह, श्री प्रफुल्ल ठाकुर, से.नि.अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बी.एल.कुर्रे तथा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार