Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति'जीतो'द्वारा वित्तीय सहायता योजना की महत्वपूर्ण शुरुआत

‘जीतो’द्वारा वित्तीय सहायता योजना की महत्वपूर्ण शुरुआत

मुंबई। जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) की मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा में वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक विराट योजना के तहत ‘जीतो एजुकेशन एसिस्टेंस प्रोग्राम’ (जीप) की शुरूआत की है, जिसके तहत जरूरतमंद परिवार के प्रतिभाशाली छात्रों को लगभग 108 करोड़ रुपए का ब्याज रहित ऋण दिया जाएगा।

‘जीतो’ के एपेक्स चेयरमैन सुखराज नाहर और प्रेसिडेंट अभय श्रीश्रीमल के नेतृत्व में ‘जीतो’ का यह लंबे समय से संजोया हुआ सपना 15 अप्रैल को मुंबई में पूरा हुआ। विख्यात गीतकार व लेखक मनोज मुंतशिर ने अपने ओजस्वी शब्दों से इस मौके पर ऐसा समां बांधा कि लोग भावविभोर होकर ‘जीतो एजुकेशन असिस्टेंस प्रोग्राम’ के इस अभिनव आयोजन के साक्षी बने। प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट नीतीश भारती ने अपने प्रदर्शन से ‘जीप’ के इस लॉचिंग आयोजन को जीवंत बना दिया।

‘जीतो’ के एपेक्स चेयरमैन सुखराज नाहर ने कहा कि ‘जीतो एजुकेशन असिस्टेंस प्रोग्राम’ (जीप) के जरिए उनकी कोशिश है कि एक ऐसे समाज का निर्माण किया जाए. जहां संसाधनों की कमी के कारण कोई भी छात्र उच्च शिक्षा से वंचित न रहे। नाहर ने यह भी कहा कि ‘जीतो’ के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है कि प्रतिभाशाली जरूरतमंद छात्रों की शैक्षणिक सहायता के लिए कुल 135 दानदाताओं ने सहयोग की घोषणा की है।

उनका कहना है कि इस महत्वाकांक्षी योजना के साथ ‘जीतो’ ने योग्य और मेधावी छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक मजबूत रास्ता तैयार किया है, ताकि जिन छात्रों के पास उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए वित्तीय संसाधनों की कमी है, उनको किसी भी तरह की कमी महसूस न हो। बीकेसी में धीरूभाई अंबानी स्क्वायर स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ‘जीतो’ की सलाहकार समिति, प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, चेयरमैन और कार्य समिति के सदस्यों, जेएटीएफ के चेयरमैन और प्रेसिडेंट, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स, जोन प्रेसिडेंट्स की उपस्थिति में जीतो एजुकेशन असिस्टेंस प्रोग्राम का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर ‘जीतो’ के सभी प्रोजेक्ट्स एवं विभिन्न विंग्स के चेयरमेन, चैप्टर के चेयरमैन और देश भर से आए सदस्य उपस्थित थे।

चेयरमेन नाहर ने कहा कि ‘जीतो एजुकेशन असिस्टेंस प्रोग्राम’ आने वाले दिनों में सामाजिक सशक्तिकरण के एक ऐसे कार्यक्रम के रूप में आगे बढ़ेगा जिसकी समाज में अहम भूमिका होगी और यह आयोजन समाज और राष्ट्र के विकास को गति देगा।

‘जीतो एजुकेशन असिस्टेंस प्रोग्राम’ जरूरतमंद लोगों के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जिसके जरिए मेधावी छात्रों को शिक्षा में सहयोग से समाज के सशक्तिकरण के प्रयासों को तेज किया जा रहा है।

-सुखराज नाहर (एपेक्स चेयरमैन, जीतो)

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार