Monday, June 17, 2024
spot_img
Homeखबरें - दुनिया भर की21 वर्ष सेवा करके लौटे भारतीय सैनिक राकेश कुमार सोनी का हुआ...

21 वर्ष सेवा करके लौटे भारतीय सैनिक राकेश कुमार सोनी का हुआ भव्य स्वागत

रायपुर भारतीय सेना में 21 वर्ष की सेवा कर चुके सैनिक राकेश कुमार सोनी के घर वापसी पर पारिवारिक सदस्य, मित्र और देशप्रेम के सच्चे सिपाहियों ने उनका भव्य स्वागत किया। फौजी श्री राकेश सोनी का राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर गृह जिला आगमन हुआ। रेलवे स्टेशन रायपुर में पारिवारिक सदस्यों, मित्रों ने फूल-माला और भारत माता की जय नारा से जोरों-शोरों से स्वागत किया गया। रेलवे स्टेशन से डीजे में देशभक्ति गीतों के साथ रायपुर के गलियों से होते हुए पुरानीबस्ती के बंधवापारा स्थित उनके घर पहुंचे। इस दौरान जगह-जगह रायपुरवासियों ने फूलों की माला से स्वागत किया। देशभक्ति की भावना से सराबोर रहा।

देश सेवा के बाद घर वापसी पर मोहल्ले में और घर में भारत माता की जय, वंदे मातरम नारा की गूंज, तिरंगा झंडा हाथ में लिए हुए मित्रों आदि की उपस्थिति में माता निर्मला, पिता लक्ष्मीनारायण, पत्नी सुषमा, और बहनों राखी, रेखा सहित सोनी परिवार ने भारतीय सैनिक राकेश कुमार सोनी फूल माला, आरती और तिलक कर स्वागत किया। फौजी राकेश कुमार सोनी का वर्ष 2002 में भारतीय सेना में चयन हुआ, जिनका हैदराबाद में प्रशिक्षण संपन्न हुआ। मेरठ, भठिंडा, असम, लेह, लद्दाख, लखनउ, रांची आदि स्थानों में इनकी रही।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार