Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeश्रद्धांजलिनहीं रहीं दूरदर्शन सीरियल उड़ान की कविता चौधरी

नहीं रहीं दूरदर्शन सीरियल उड़ान की कविता चौधरी

दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक उड़ान में अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस कविता चौधरी अब इस दुनिया में नहीं रही हैं। गुरुवार रात को दिल का दौरा पड़ने से अमृतसर के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया है।

एक्टिंग के अलावा कविता चौधरी ने धारावाहिक लिखा और निर्देशित किया, जो उनकी बड़ी बहन और पुलिस अधिकारी कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन से प्रेरित था। उड़ान, जिसमें शेखर कपूर भी थे, एक आईपीएस अधिकारी बनने की चाहत रखने वाली महिला के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो, जिसने महिलाओं की एक पीढ़ी को सार्वजनिक सेवा के लिए प्रेरित किया, को महामारी के दौरान फिर से दूरदर्शन पर वापस लाया गया था। बाद में कविता चौधरी ने दूरदर्शन के शो योर ऑनर और आईपीएस डायरीज़ का निर्माण किया।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए अजय सयाल ने कहा, ‘कल रात करीब 8।30 बजे अमृतसर के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। ब्लड प्रेशर लो होने के कारण उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी हालत गंभीर हो गई।’ यहां गुरुवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया। कविता चौधरी के परिवार में सयाल और उनकी भतीजी हैं। कविता चौधरी को महिला सशक्तिकरण के बारे में प्रगतिशील शो उड़ान में आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह के किरदार के लिए जाना जाता था, जो 1989 और 1991 के बीच दूरदर्शन पर आता था।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार