Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeखबरेंकीट देगा सालीपुर के कस्तूरबा गांधी नेशनल मेमोरियल ट्रस्ट के छात्रों को...

कीट देगा सालीपुर के कस्तूरबा गांधी नेशनल मेमोरियल ट्रस्ट के छात्रों को शैक्षिक सहायता

वनेश्वर। सालीपुर कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (कीट) ने कटक जिले के कस्तूरबा गांधी नेशनल मेमोरियल ट्रस्ट, सत्यभामापुर, सालीपुर के छात्रों को शैक्षिक सहायता प्रदान करेगा । इससे पहले 17 मई को इंटरनेशनल आर्ट ऑफ गिविंग डे के अवसर पर कीट- कीस के संस्थापक प्रो. अच्युत सामंत ने कस्तूरबा ट्रस्ट का दौरा किया था। इस मौके पर प्रो. सामंत ने ट्रस्ट के छात्रों को कीट में नि:शुल्क उच्च शिक्षा देने का वादा किया था। आज ओड़िआ  राज पर्व के पहले दिन प्रो. सामंत ने ट्रस्ट का दौरा किया और यहां छात्रों के साथ रज उत्सव मनाया। इस मौके पर उन्होंने छात्रों को भुवनेश्वर से अपने द्वारा लाए गए फल और नए कपड़े छात्रों को बांटे। प्रो. सामंत ने ट्रस्ट  परिसर में मधुबाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और ट्रस्ट द्वारा आयोजित विशेष कार्यक्रम में शामिल हुए।

प्रो. सामंत ने कीट पॉलिटेक्निक में प्रवेश के लिए ट्रस्ट की ओर से मैट्रिक पास किए 3 छात्रों के नामों की घोषणा की। ये छात्र कीट में डिप्लोमा कोर्स की पढ़ाई करेंगे। उनकी पढ़ाई का सारा खर्च कीट द्वारा वहन किया जाएगा। प्रो. सामंत ने कहा कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर कीट पढ़ाई के लिए जरूरी सहयोग भी देगा। इस कार्यक्रम में कस्तूरबा गांधी नेशनल मेमोरियल ट्रस्ट की सचिव संध्यारानी मल्लिक सहित कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया। कीट अधिकारियों द्वारा इस ऐतिहासिक पहल की  व्यापक रूप से सराहना की गई ।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार