आप यहाँ है :

ज़ी थिएटर पर देखिये नाटकों की नई दुनिया

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने जी थिएटर की शुरुआत के साथ ही थिएटर प्रोडक्‍शन की दिशा में अपने कदम बढ़ा दिए हैं। इसके तहतअर्थात नाटककारों और थिएटर के दिग्‍गजों के साथ भागीदारी कर अगले तीन सालों में 100 से ज्‍यादा नाटक तैयार किए जाएंगे। दर्शकों की सुविधा के लिए इस कवायद के तहत तैयार थिएटर को सभी मंचों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए ज़ी के एमडी और सीईओ श्री पुनीत गोयनका ने कहा, ‘सदियों से थिएटर हमारे जीवन का एक अभिन्‍न हिस्‍सा रहा है। जी थिएटर द्वारा हमारा उद्देश्‍य इस विरासत को संरक्षित करना और पुरानी व प्रेरक कहानियों को देश-विदेश के दर्शकों तक पहुंचाना है। हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है कि हमें थिएटर को मनोरंजन की मुख्‍य धारा में लाने का मौका मिला है।’

जी थिएटर के द्वारा हम विभिन्‍न स्‍क्रीन पर एक नया जॉनर शुरू करने जा रहे हैं। यह दर्शकों को विविधताओं भरा मनोरंजन उपलब्‍ध कराने की हमारी रणीति की दिशा में अगला कदम है।’

जी थिएटर के द्वारा मोहन राकेश, विजय तेंदुलकर, जयवंत दलवी, सुरेंद्र वर्मा, महेश दत्‍तानी, रंजीत कपूर, शफात समेत हिन्‍दी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती और बंगाली थिएटर के जाने-माने लेखकों को एक साथ काम करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा इस मंच पर विभिन्‍न दिग्‍गज नाटककारों की श्रेष्ठ कहानियों का मंचन किया जाएगा।

नई शुरुआत के बारे में शैलजा केजरीवाल ने बताया, ‘थिएटर की खास बात यह है कि यह आपको कहानियों की आकर्षक दुनिया में ले जाती है और यह स्‍थानीय मुद्दों पर भी प्रकाश डालती है। जी‍ थिएटर के द्वारा हमारा प्रयास है कि हम वर्तमान व भविष्‍य की पीढि़यों को अपनी विरासत के बारे में बताएं, जिसे हमारे पूर्वजों ने इतनी मेहनत से सींचा है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top