Tuesday, March 5, 2024
spot_img
Homeटेली गपशपज़ी थिएटर पर देखिये नाटकों की नई दुनिया

ज़ी थिएटर पर देखिये नाटकों की नई दुनिया

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने जी थिएटर की शुरुआत के साथ ही थिएटर प्रोडक्‍शन की दिशा में अपने कदम बढ़ा दिए हैं। इसके तहतअर्थात नाटककारों और थिएटर के दिग्‍गजों के साथ भागीदारी कर अगले तीन सालों में 100 से ज्‍यादा नाटक तैयार किए जाएंगे। दर्शकों की सुविधा के लिए इस कवायद के तहत तैयार थिएटर को सभी मंचों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए ज़ी के एमडी और सीईओ श्री पुनीत गोयनका ने कहा, ‘सदियों से थिएटर हमारे जीवन का एक अभिन्‍न हिस्‍सा रहा है। जी थिएटर द्वारा हमारा उद्देश्‍य इस विरासत को संरक्षित करना और पुरानी व प्रेरक कहानियों को देश-विदेश के दर्शकों तक पहुंचाना है। हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है कि हमें थिएटर को मनोरंजन की मुख्‍य धारा में लाने का मौका मिला है।’

जी थिएटर के द्वारा हम विभिन्‍न स्‍क्रीन पर एक नया जॉनर शुरू करने जा रहे हैं। यह दर्शकों को विविधताओं भरा मनोरंजन उपलब्‍ध कराने की हमारी रणीति की दिशा में अगला कदम है।’

जी थिएटर के द्वारा मोहन राकेश, विजय तेंदुलकर, जयवंत दलवी, सुरेंद्र वर्मा, महेश दत्‍तानी, रंजीत कपूर, शफात समेत हिन्‍दी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती और बंगाली थिएटर के जाने-माने लेखकों को एक साथ काम करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा इस मंच पर विभिन्‍न दिग्‍गज नाटककारों की श्रेष्ठ कहानियों का मंचन किया जाएगा।

नई शुरुआत के बारे में शैलजा केजरीवाल ने बताया, ‘थिएटर की खास बात यह है कि यह आपको कहानियों की आकर्षक दुनिया में ले जाती है और यह स्‍थानीय मुद्दों पर भी प्रकाश डालती है। जी‍ थिएटर के द्वारा हमारा प्रयास है कि हम वर्तमान व भविष्‍य की पीढि़यों को अपनी विरासत के बारे में बताएं, जिसे हमारे पूर्वजों ने इतनी मेहनत से सींचा है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार