आप यहाँ है :

रेल यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा हमारी प्राथमिकताःश्री प्रभु

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2016 में गुरुवार को दूसरे सेशन के तहत रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे के विकास को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि सरकार यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया करवाने के लिए ई-टिकटिंग से लेकर आरामदायक सफर को लेकर भी काम कर रही है. रेल मंत्री ने कहा-

– हम न सिर्फ रेलवे को ट्रैक पर लाना चाहते हैं, बल्कि चाहते हैं कि लोग दोबारा रेलवे की ओर बढ़ें. प्रधानमंत्री मोदी हर दूसरे दिन रेलवे के बारे में पूछते हैं. रेलवे का विकास उनकी, हमारी सरकार की प्राथमिकता है.

– रेलवे में हमने कई मायनों में बड़े बदलाव किए.

– कस्टमर एक्सपीरियंस, रेलवे की कमाई के लिए नए स्रोत, इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे की स्वच्छता आदि के क्षेत्रों में हम बहुत तेज गति से काम कर रहे हैं. हम देख रहे हैं कि रेलवे स्टेशनों पर सफाई हो रही है और खुशी है कि लोग खुद इसे देख रहे हैं.

– लोग टिकटिंग और फूड क्वालिटी को लेकर शिकायत करते हैं. हमने इस साल के बजट में पैन इंडिया ई-कैटरिंग की व्यवस्था की है और बजट के एक हफ्ते में ही इस ओर काम शुरू हो गया है.

– सोशल मीडिया लोगों तक पहुंचने में हमारे लिए मददगार है. हमने इसके माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान किया. बच्चों को दूध पहुंचाया. कई यात्रियों को परेशानी से उबारा.

– महामना एक्सप्रेस के जरिए हम रेलवे में कंफर्ट लेवल को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. नेशनल स्कूल ऑफ डिजाइन से हमने इसके लिए और सुझाव देने को कहा है. स्टेशन डेवलपमेंट के क्षेत्र में भी हम काम कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि जो भी निविदा आए उसको लेकर पारदर्शिता बने.

– स्ट्रक्चरल रिफॉर्म के क्षेत्र में हमने निविदा और विकास को लेकर पारदर्शिता बढ़ाने पर जोर दिया है.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top