Wednesday, May 29, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीमुंबई के डिब्बेवालों की सेवा लेगी फ्लिपकार्ट

मुंबई के डिब्बेवालों की सेवा लेगी फ्लिपकार्ट

देश की प्रतिष्ठित आपूर्ति श्रृंखला से जुड़ने के लिए ऑनलाइन बाजार फ्लिपकार्ट ने मुंबई के डब्बावालों के साथ गठबंधन किया है। इसके जरिये कंपनी अंतिम छोर तक उपभोक्ताओं को सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करना चाहती है।
 
फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और अमेजन जैसी ई-कामर्स कंपनियों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच कंपनी को इस गठबंधन से काफी मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा है कि डब्बावाले 120 साल से अधिक समय से टिफिन बॉक्स की डिलीवरी के पेशे में हैं।
 
करार के तहत डब्बावाले फ्लिपकार्ट के आपूर्ति केंद्रों से शिपमेंट लेकर संबंधित ग्राहकों तक पहुंचाएंगे। वे डब्बा उठाते समय एक साथ दोनों काम करेंगे। हालांकि, इस स्तर पर विक्रेताओं के साथ डिब्बावालों की कोई बातचीत नहीं हो पाएगी।
 
कंपनी ने कहा है कि डब्बावाले के पहले बैच को प्रशिक्षण के लिए फ्लिपकार्ट के आपूर्ति केंद्रों पर भेजा गया है। कंपनी ने कहा है कि वे फिलहाल कागज पर लिखे गए पते वाली ट्रैकिंग प्रणाली का इस्तेमाल करेंगे लेकिन बाद में उन्हें मोबाइल ऐप्लिकेशन के प्रशिक्षण के साथ-साथ पहनने लायक उपकरण भी दिए जाएंगे।
 
फ्लिपकार्ट के वरिष्‍ठ निदेशक नीरज अग्रवाल ने कहा कि मुंबई में डब्बावाला सबसे अधिक भरोसेमंद ब्रांड है। उनकी अनोखी आपूर्ति प्रणाली बिल्कुल स्वच्छ और भरोसेमंद है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार