ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

बारां जिले की डेढ़ दर्जन प्रतिभाओं का सम्मान होगा

कोटा। 5 जनवरी को आयोजित होने जा रहे हाडौती गौरव सम्मान 2021 में बारां जिले से समाज सेविका उर्मिला जैन भाया पूर्व विधायक ललित मीणा सहित डेढ़ दर्जन प्रतिभाओ को हाडौती गौरव सम्मान से नवाजा जायेगा।।

हाडौती गौरव सम्मान 2021 के कार्यक्रम संयोजक केके. शर्मा “कमल” संभागीय संयोजक अनिल सुवालका ने बारां जिला संयोजक संजय कुमार मेघवाल की सहमति से हाडोती गौरव सम्मान कार्यक्रम के लिए बारां जिले के सम्मानित होने वाले डेढ़ दर्जन से अधिक प्रतिभाओं के नाम घोषित किए।

जिला संयोजक संजय कुमार मेघवाल ने बताया कि समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर पार्श्वनाथ चेरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्षा श्री मति उर्मिला जैन भाया, बिना पद के भी कोरोना काल में जनहित में सेवा करने वाले मिलन सरिता की छाप छोड़ने वाले किशनगंज के पूर्व विधायक ललित मीणा , जनसेवक के रूप में अलग पहचान बनाने वाले बारां नगरपरिषद के पूर्व सभापति कमल राठौर, जनता के दुख दर्द , समस्याओं को जनप्रतिनिधियों तक तथा सरकार तक पहुंचाने में अमिट योगदान देने वाले बारां नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन कैलाश शर्मा को भी हाडौती गौरव सम्मान से सम्मानित किया जायेगा।

कोरोना काल में आमजन की करुणा कर्मठता के साथ सेवा एवं देखभाल करने पर समस्त नर्सिंग कर्मियों के प्रतिनिधि के रूप में नर्सिंग एसोसिएशन बारां को , कोरोना महामारी में प्रवासी मजदूरों आम जनों को राहत एवं रसद सामग्री समेत अस्थि कलश यात्रा में सहयोग करने पर बारां व्यापार महासंघ को , कोरोना काल में परिवारजनों से दूर रहकर चिकित्सा सेवा में उल्लेखनीय कार्य करने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जैपला की एएनएम श्रीमती मंजू चौधरी कोविद केयर सेंटर पर चिकित्सा व्यवस्था सैंपलिंग व सेवा कार्य करने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किशनगंज के नर्सिंग ऑफिसर नवीन छिपा , पेयजल परियोजना में सरल स्वभाव के कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने पर सहायक अभियंता सीताराम मीणा , रक्तदान महादान नेत्रदान वृक्षारोपण समेत कोरोना काल में उल्लेखनीय सेवा कार्य करने पर ब्लड डोनर मोटीवेटर अनिल मरमिट , सामाजिक सेवा कार्यों में अग्रणी तथा असहाय की सेवा करने में सामाजिक संस्था अपनापन सेवा संस्था , कोरोना काल में आमजन को चिकित्सा व्यवस्थाओं में कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने पर चिकित्सा विभाग अटरू के नर्सिंग ऑफिसर हरिमोहन शाक्यवाल तथा राजकीय चिकित्सालय छबडा के रानू कुमार गालव लैब टेक्नीशियन को सम्मानित किया जाएगा ।

कार्यक्रम संयोजक के के शर्मा ने बताया कि पंचायती राज विभाग की अहम कड़ी ग्राम विकास के प्रति कृत संकल्पित रहने वाले अंता पंचायत समिति के विकास अधिकारी मजहर इमाम तथा ग्राम पंचायत कुंजेड के पूर्व सरपंच प्रशांत पाटनी को पर्यावरण संरक्षण चरागाह विकास एवं ग्राम विकास में बेहतरीन कार्य करने पर तथा सरपंच चुनाव से पूर्व ही ग्राम में विकास की गंगा बहाने वाली पंचायत समिति बारां की संबलपुर ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती कृतिका शर्मा , जनकल्याण के लिए तत्तपर रहने वाले छबड़ा के पूर्व वाइस चेयरमैन सी पी गेरा “काजू” को हाडौती गौरव सम्मान प्रदान किया जायेगा।

न्यू कोटा इंटर नेशनल सोसायटी की अध्यक्ष श्री मति अंजू शर्मा ने बताया कि कोटा में 5 जनवरी 2021 को दोपहर 2 बजे सनाढ्य सामुदायिक भवन,महावीर नगर प्रथम में आयोजित सम्भाग स्तरीय हाडौती गौरव सम्मान 2021 में इन प्रतिभाओ को सम्मानित किया जायेगा।

सोसायटी के सचिव इंजीनियर पुष्पकान्त ने बताया कि हाडोती गौरव सम्मान कार्यक्रम में अतिथि के रूप में राज्य के कई जनप्रतिनिधि समेत विभिन्न अधिकारी गण उपस्थित रह कर सम्मान प्रदान करेंगे। उन्होंने बताया कि कोटा में तीसरी बार होने जा रहे हाडौती गौरव सम्मान को लेकर हाडौती की प्रतिभाओ में जबरदस्त उत्साह है। 29 दिसंबर को बूंदी जिले की प्रतिभाओं का 31 दिसंबर को झालावाड़ जिले की प्रतिभाओं का तथा 2 जनवरी को कोटा जिले की हाडोती गौरव सम्मान से सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं के नाम घोषित किए जाएंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top