Monday, March 4, 2024
spot_img
Homeखबरेंप्रो. अच्युत सामंत को श्रीमंत शंकरदेव विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि...

प्रो. अच्युत सामंत को श्रीमंत शंकरदेव विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की

भुवनेश्वर। महान् शिक्षाविद्, सामाजिक कार्यकर्ता, कीट- कीस के संस्थापक तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रोफेसर अच्युत सामंत को असम के महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है। विश्वविद्यालय द्वारा अपने 5वें दीक्षांत समारोह के अवसर पर प्रोफेसर सामंत को डी.लिट से सम्मानित किया गया है। शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रोफेसर सामंत जी को यह डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई है।

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान असम के राज्यपाल श्री गुलाब चंद कटारिया ने प्रोफेसर सामंत को मानद डॉक्टरेट की डिग्री से समानित किया । प्रो. सामंत जी का यह 51वां मानद डॉक्टरेट की डिग्री है। उन्होंने इसके लिए श्रीमंत शंकरदेव विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर प्रोफेसर सामंत ने कहा है कि यह उन्हें कीट-कीस के साथ-साथ उनके नि: स्वार्थ समाज के क्षेत्र में लोगों की सेवा के लिए सम्मानित किया गया आनरेरी डाक्टरेट की डिग्री उनको और अधिक कार्य करने के लिए प्रेरित करेगी। आयोजित इस कार्यक्रम मैं केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह, चांसलर सार्जेंट भबेंद्र नाथ डेका, कुलपति डॉ. मृदुल हजारिका और रजिस्ट्रार प्रो. मृणाल कुमार बोरा आदि उपस्थित थे।
अशोक पाण्डेय

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार