ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

राजेश राठी निर्देशित हॉलीवुड फिल्म अंतर्रराष्ट्रीय फिल्म समारोह में

एक अरसे तक चर्चित फ़िल्मकार जगमोहन मूंधड़ा के एसोसिएट रहे निर्देशक राजेश राठी भी लगता है उन्हीं के नक्शे कदम पर, फिल्माकाश के दोनों छोर हॉलीवुड और बॉलीवुड में सक्रिय हो रहे हैं !

जग मूंधड़ा के साथ राठी ‘कमला’, ‘विषकन्या’, ‘मोंनसून’, ‘बवंडर’, ‘अपार्टमेंट’ जैसी कई फिल्मों में बतौर सह-निदेशक रह चुके हैं ।

इसके अलावा उनके खाते में बतौर निर्देशक अबतक 30 टेलीफिल्म, सीरियल, डोक्यू-ड्रामा, एड-फिल्म, एवं शॉर्ट फिल्में दर्ज़ हो चुकी हैं, जिनमें से कुछ फिल्में पहले भी अंतर्रराष्ट्रीय समारोहों में प्रशंसित रही हैं। कुछ अरसे पहले ही राजेश राठी ने हॉलीवुड की अंग्रेजी फीचर फिल्म “डिजायर्स ऑफ द हार्ट” का निर्देशन किया है ।

अमेरिका की सोलिला परिदा इस फिल्म की कथाकार एवं निर्माता हैं। इसके मुख्य कलाकार हैं व्हेल लोरेन,एलिसिया मिनश्यू,गुलशन ग्रोवर, हर्ष मायर, अर्चना गुप्ता, अंकित भारद्वाज आदि। फिल्म की 60 प्रतिशत शूटिंग बीकानेर (राजस्थान) में हुई है, जो राठी ने निर्देशित की है! जबकि अमेरिका में फिल्माए गए बाकी हिस्से की शूटिंग जेम्स किकलाईटर के निर्देशन में हुई है । फिल्म के सह-निर्माता जीतेंद्र मिश्रा हैं, जिन्होने ‘आई एम कलाम’ बनाई थी।

यह एक रोचक प्रेम कहानी है जो हाल ही में, लॉस एंजिलिस (अमेरिका) में संपन्न हो रहे “एल ए फेम अंतर्रराष्ट्रीय फिल्म समारोह“ में दिखाने के लिए चयनित हुई है! 18 अक्टूबर को इस फिल्म की स्क्रीनिंग होगी । बॉलीवुड में सक्रिय राठी के लिए, “डिजायर्स ऑफ द हार्ट” के जरिये हॉलीवुड की तरफ बढ़ा ये कदम, बहुत बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है!

 

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top