ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

सलीम-जावेद की 26 साल पुरानी दीवार गिरी, साथ काम करैंगे

शोले, डॉन और दीवार जैसी कई बेहतरीन फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाली सलीम-जावेद की जोड़ी ने 26 साल पुरानी अपनी दुश्मनी को भुलाकर साथ आने का फैसला किया है।

एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वाली इस जोड़ी की आखिरी फिल्म मिस्टर इंडिया थी। 26 साल बाद इस जोड़ी को जयंती लाल गड़ा की 'थ्री डी शोले' साथ ला रही है। दोनों ही अपने मनमुटाव को खत्म करते हुए जल्द ही प्रोफेशनल रूप से भी एक साथ आ सकते हैं।

इस खबर की पुष्टि करते हुए सलीम कहते हैं कि हमने 15 साल एक साथ काम किया है। स्वभाव से अलग होते हुए भी हमने हमेशा एक दूसरे के साथ अच्छा काम किया है। मैं हम दोनों के साथ आने से इंकार नहीं करता। जावेद भी कुछ ऐसा ही कहते हैं कि हमने अपने सभी मतभेद खत्म कर लिए हैं। अब हमारे बीच कोई तनाव नहीं है और हम एक साथ काम करने को तैयार हैं।

26 साल से चली आ रही इस दुश्मनी को खतम किया जंजीर की रीमेक ने जिसके कोर्ट कचहरी के चक्कर ने इन दोनों पुराने दोस्तों की दुश्मनी खतम कर दी। जावेद कहते हैं कि इस दौरान हम कई दफा चार-पांच घंटे तक एक साथ कोर्ट में रहे जिसने हमारी दूरियों को कम करने का काम किया।

सलीम तर्क देते हुए कहते हैं कि किसी भी पार्टनरशिप में दरारें आ सकती हैं पर आमने सामने बैठकर इन्हें सुलझाया जा सकता है। अब हमारे बीच कोई दीवार नहीं है। हमारे पास कुछ आइडिया है जिसे अगर हम स्क्रिप्ट का रूप दें तो आज भी निर्माताओं की कोई कमी नहीं होगी।

कैसे हुए जुदा

कहा जाता है कि मिस्टर इंडिया की स्क्रिप्ट लिखते वक्त सलीम-जावेद अमिताभ को उस रोल के लिए लेना चाहते थे, जो बाद में अनिल कपूर ने किया। अमिताभ ने यह रोल करने से इनकार कर दिया था। अमिताभ के इनकार से सलीम खफा हो गए और उन्होंने बिग बी के साथ कभी काम ना करने का फैसला किया। कहते हैं कि ये बात जावेद ने अमिताभ से गलती से कह दी और इसी वाकये ने सलीम-जावेद के बीच ऐसी गलतफहमी पैदा कर दी, जिसे भुलाने में इन दो दिग्गज लेखकों को 26 साल लग गए।

.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top