Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeश्रद्धांजलिवरिष्ठ पत्रकार सतीश नंदगांवकर का निधन

वरिष्ठ पत्रकार सतीश नंदगांवकर का निधन

मुंबई। वरिष्ठ पत्रकार और ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ (Hindustan Times) में ठाणे और नवी मुंबई के ब्यूरो चीफ सतीश नंदगांवकर का 28 फरवरी को निधन हो गया है। वह करीब 53 वर्ष के थे।

सतीश नंदगांवकर के परिवार में पत्नी और बेटा है। सतीश नंदगांवकर को मीडिया में काम करने का दो दशक से ज्यादा का अनुभव था। वह जनवरी 2015 से 2016 के अंत तक ‘द हिंदू’ (The Hindu), मुंबई के ब्यूरो चीफ भी रहे थे।

वह मुंबई मिरर (Mumbai Mirror), द टेलिग्राफ (The Telegraph), द टाइम्स ऑफ इंडिया (The Times of India) और द इंडियन एक्सप्रेस (The Indian Express) जैसे प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों के साथ भी काम कर चुके थे। इसके अलावा वह कुछ समय तक बतौर स्ट्रिंगर द एसोसिएटेड प्रेस (the Associated Press) से भी जुड़े रहे थे।

पत्रकारिता के अलावा वह फिल्म जगत में भी सक्रिय थे और मुंबई की सबसे पुराने फिल्म सोसायटी और फिल्म फेस्टिवल ‘थर्ड आई एशियन फिल्म फेस्टिवल’ से भी जुड़े हुए थे। नंदगांवकर मीडिया फाउंडेशन ऑफ इंडिया के को-फाउंडर भी थे, जिसने भारतीय फोटो पत्रकारों के लिए तीन राष्ट्रीय स्तर की फोटो प्रतियोगिताओं का आयोजन किया था।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार