Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeफ़िल्मी-गपशपफ़िल्म “कुसुम का बियाह” का ट्रेलर जारी

फ़िल्म “कुसुम का बियाह” का ट्रेलर जारी

आजकल बॉलीवुड फिल्मों में वास्तविक घटनाओं पर फ़िल्म बनाने का ट्रेंड खूब जोरों पर हैं कोरोना महामारी पर शॉर्ट फिल्में और वेब फ़िल्में ओटीटी पर रिलीज़ हुई लेकिन अब निर्देशक शुवेंदु राज घोष की फ़िल्म “कुसुम का बियाह” फ़िल्म है जो कोरोना महामारी के दौरान एक सत्य घटना पर आधारित फ़िल्म हैं।

कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन में कई परिवार फँस गए थे ऐसे में “कुसुम का बियाह” की कहानी बिहार से झारखंड गयी एक बारात के फंस जाने की घटना पर बेस्ड हैं ट्रेलर में दिखाया गया है की किस तरह से केंद्र सरकार के रातों रात के निर्णय से ग्रामीण अंचल में जिंदगियाँ थम गयी । यह कहानी एक और ख़ास मुद्दे पर बात करती हैं बिहार और झारखंड राज्य के आपसी मतभेद और तनाव के चलते सरकारी सिस्टम में आम आदमी कैसे फँसता हैं। सन २००० से पहले बिहार झारखंड दोनो एक ही राज्य थे बंटवारे के साथ ही दोनों राज्यों के बीच कई गहरे मतभेद भी हो गए। महामारी के चलते दो राज्यों की सीमा पर कुसुम की बारात फंसने की घटना को चंद समाचार पत्रों और स्थानीय टीवी चैनलों में ही जगह मिल पायी थी लेकिन अब इसी घटना पर आधारित फ़िल्म “कुसुम का बियाह” में मनोरंजक तरीके से बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा ।

ट्रेलर में देख सकते हैं कि ग्रामीण अंचल की इस कहानी के लिए मुख्य किरदार में सिक्किम की सुजाना दर्ज़ी और करनाल , हरियाणा के लवकेश गर्ग के साथ ही राजा सरकार, सुहानी बिस्वास और प्रदीप चोपड़ा को भोले ग्रामीण किरदारों में देखा जा सकता हैं ।

निर्देशक शुवेंदु राज घोष बताते हैं “फ़िल्म एक वास्तविक घटना को मनोरंजक तरीके से पर्दे पर कहती हैं आखिर क्यों कुसुम और सुनील की बारात एक बांस के पुल पर ४८ घंटे से ज़्यादा समय तक फंसी रही। हमारी फ़िल्म एक सच घटना से प्रेरित हैं हम दो राज्यों के आपसी मतभेद या विवाद को नहीं दिखाना चाह रहे हैं अगर इस कहानी से किसी सरकारी सिस्टम को ठीक करने का संदेश मिलता हैं और दो राज्यों में आपसी तालमेल और प्रेम बढ़ाने की बात होती हैं तो यह हम सब के लिए एक बड़ी सफलता हैं

आय लीड फिल्म्स, बलवंत पुरोहित मीडिया और एसआरजी फिल्म्स के बैनर तले निर्मित “कुसुम का बियाह” में लवकेश गर्ग, सुजाना दर्ज़ी, राजा सरकार, सुहानी बिस्वास, पुण्य दर्शन गुप्ता, रोज़ी रॉय और प्रदीप चोपड़ा मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे । फ़िल्म की कहानी व स्क्रीन प्ले विकाश दुबे और संदीप दुबे ने लिखा हैं फ़िल्म का संगीत भानु सिंह ने कम्पोज किया हैं एडिटिंग राज सिंह सिंधु और बैकग्राउंड स्कोर बॉब ने डिज़ाइन किया हैं फ़िल्म के निर्माता प्रदीप चोपड़ा और बलवंत पुरोहित हैं फ़िल्म का निर्देशक शुवेंदु राज घोष ने किया हैं फ़िल्म २१ जुलाई को पूरे देश के सिनेमागृह में रिलीज होगी

Trailer lInk : https://youtu.be/rxjFxGp16iw

Trailer Link : https://youtu.be/rxjFxGp16iw

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार