आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने बच्चों में खुशियाँ और मुस्‍कान लाकर मनाया बाल दिवस

मुंबई। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) द्वारा रेलवे कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों की भलाई और कल्याण के लिए अपने परोपकारी प्रयासों को जारी रखते हुए संगठन की अध्‍यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने बाल दिवस की पूर्व संध्या पर जगजीवन राम अस्पताल के बाल रोग वार्ड का दौरा किया और बच्चों के चेहरों पर खुशी और मुस्कान लाकर इस अवसर को हर्षदायक और यादगार बना दिया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बाल दिवस के अवसर पर पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा श्रीमती तनुजा कंसल ने जगजीवन राम अस्पताल में इलाज करा रहे बच्चों के चेहरों पर खुशी एवं मुस्‍कान लाने के लिए बच्‍चों से भेंटकर और उन्‍हें फल एवं बिस्कुट वितरित किये और उपहार के रूप में खिलौने दिये। उन्‍होंन बच्‍चों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताया। इस अवसर को फेस्टिव लुक देने के लिए पूरे चिल्ड्रन वार्ड को गुब्बारों से सजाया गया था।

श्रीमती कंसल का दृढ़ विश्वास है कि अस्पताल में भर्ती बच्चों को अपनी बीमारी के बावजूद घर जैसे माहौल और आराम का अनुभव होना चाहिए और बाल दिवस के अवसर का आनंद लेना चाहिए। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा और वे जल्दी ठीक होने में सहायकता मिलेगी। बच्चों को खेल में मगन रखने के लिए उनकी उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए वितरित किए गए खिलौनों का चयन श्रीमती कंसल द्वारा व्यक्तिगत रूप से किया गया था। ये उनके दिमाग को खेलों पर केंद्रित रखने और उनकी बीमारियों के बारे में भूलने में मदद करेंगे। श्रीमती कंसल भी बच्चों के साथ उनके खेल में शामिल हुईं और उनके साथ खेलीं। बच्चे तुरंत उनके स्नेही और खुशमिजाज स्वभाव को पहचान कर उनसे घुलमिल गये तथा सभी ने बहुत ही सुखद समय साथ बिताया।

श्री ठाकुर ने बताया कि श्रीमती तनुजा कंसल ने नवजात बच्चों को देखने के लिए नवजात वार्ड का दौरा किया और बेबी कंबल उपहार में दिये। उन्होंने प्रसवोत्तर महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनमें से प्रत्येक को बधाई दी। श्रीमती कंसल ने बाल रोग वार्ड के प्रभारी डॉक्टरों और वार्ड से जुड़े कर्मचारियों से भी बातचीत की। उन्होंने स्टाफ के साथ सौहार्दपूर्ण बातचीत की। उनकी स्‍टाफ के साथ सौहार्दपूर्ण बाचतीच से उनपर गहरा सहारात्‍मक प्रभाव डाला।

श्री ठाकुर ने यह भी बताया कि पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने ऐसे कई सराहनीय कल्याणकारी कार्य किए हैं और पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों की विविध और अनगिनत कल्याण आवश्यकताओं को पूरा किया है। यह संगठन कोविड महामारी के हाल के सबसे कठिन समय के दौरान वित्तीय सहायता और राहत सामग्री, राशन किट, टीकाकरण शिविर आयोजित करने आदि में भी उदार रहा है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top