Monday, July 22, 2024
spot_img
Homeटेली गपशपज़ी एंटरटेनमेंट ने शानदार बढ़त बनाई

ज़ी एंटरटेनमेंट ने शानदार बढ़त बनाई

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने वित्तीय वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में अच्छी ग्रोथ दर्ज की है। तिमाही नतीजों के लिए की गई अर्निंग कॉल्स के दौरान ZEEL के मैनेजिंग डायरेक्टर व सीईओ पुनीत गोयनका ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि उनके कुछ प्रमुख चैनलों ने लाभ अर्जित किया है, साथ ही डिजिटल कारोबार में भी अच्छी वृद्धि दर्ज की है।

गोयनका ने कहा कि मार्केट में यह हमारी पेशकश को मजबूत करती है और इस सफलता के पीछे टीम के ठोस प्रयासों को दर्शाती है। हमारा पूरा फोकस कंज्यूमर्स को लगातार एक मजबूत कंटेंट देने पर ही केंद्रित है।

बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री के बारे में बात करते हुए गोयनका ने कहा कि मीडिया व एंटरटेनमेंट (M&E) के कई प्रमुख सेगमेंट्स में हमेशा ही अपार क्षमताएं और ग्रोथ के कई अवसर रहते हैं।

कॉल के दौरान गोयनका ने निवेशकों को ZEEL और Sony के बीच प्रस्तावित विलय की प्रगति के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जैसा कि आप जानते हैं कि हमें स्टॉक एक्सचेंज के भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) और कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों से अनुमोदन प्राप्त हुआ है। अपने स्तर पर दोनों ही टीमों का फोकस पूरी तरह से नियमों के अनुसार सभी आवश्यक कानूनी और नियामक प्रक्रियाओं को पूरा करने पर है।

उन्होंने आगे कहा कि वैसे हमारा पूरा फोकस इन प्रक्रियाओं को सही तरीके से और समय रहते पूरा करने पर है। हम अपने सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए वैल्यू जनरेटिंग इंस्टीट्यूशंस निर्मित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ILT20 के उद्घाटन संस्करण के साथ ही स्पोर्ट्स बिजनेस में भी ZEEL ने हाल ही में एंट्री की है। इस पर बात करते हुए गोयनका ने कहा कि इसने कंपनी के लिए अच्छा संकेत दिया है और दर्शकों व ऐडवर्टाइजर्स से समान रूप से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हमारा लक्ष्य इस मूमेंटम को और आगे ले जाना है और अपने स्पोर्ट्स बिजनेस के लिए दर्शकों के उत्साह को व अधिक दर्शकों तक अपनी पहुंच को बढ़ाना है। साथ ही इकनॉमिक मसल्स को और मजूबत करना है।

ऐडवर्टाइजिंग के मोर्चे पर गोयनका ने कहा, ‘निकट भविष्य में ऐडवर्टाइजिंग से होने वाली आमदनी को लेकर हमें काफी उम्मीदें हैं। इस तिमाही में भी ओवरऑल सेंटीमेंट्स लगातार कुछ सॉफ्ट बने हुए हैं, जिसके चलते ही पूरे सेक्टर में ऐडवर्टाइजिंग रेवेन्यू में वृद्धि हुई है।

गोयनका ने कहा कि बड़े पैमाने पर जो आर्थिक और मुद्रास्फीति की जो मुश्किलें रही हैं, वो अब धीरे-धीरे कम हो रही हैं। प्रमुख ब्रैंड्स व ऐडवर्टाइजर्स ने सभी कैटेगरी में अपने खर्च पर रोक लगा रखी है। इस तथ्य को देखते हुए, हमारे पास एफएमसीजी ऐडवर्टाइजर्स और टियर II व टियर III दर्शकों के लिए बहुत ही ज्यादा अवसर हैं, लिहाजा हमारा ऐडवर्टाइजिंग रेवेन्यू बढ़ा है।

उन्होंने इस बात का भी उल्लेख किया कि वह उम्मीद करते हैं कि बजट 2023 में वित्त मंत्री ने जो घोषणाएं की हैं, उससे पूरे विज्ञापन वातावरण में तेजी से सुधार होगा।

सब्सक्रिप्शन के मोर्चे पर, गोयनका ने कहा कि नए टैरिफ ऑर्डर पर लंबे समय से बनी खामोशी ने ग्रोथ को बाधित किया है और प्रॉफिट को भी प्रभावित किया है। एनटीओ 3.0 (NTO 3.0) 1 फरवरी, 2023 से लागू कर दिया गया है। प्रभावी तरीके से कार्यान्वयन के बाद हम रेवेन्यू में बहुत अच्छी ग्रोथ की उम्मीद करते हैं। हम अपनी ऊर्जा को लगातार भविष्य के लिए तैयार करने वाले पोर्टफोलियो के निर्माण पर केंद्रित करेंगे, ताकि अवसरों को भुनाया जा सके, क्योंकि मार्केट सेंटीमेंट्स में सुधार हुआ है।

साभार- https://www.samachar4media.com/ से

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार