Wednesday, May 29, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति25 अप्रैल 2020, स्वदेशी संकल्प दिवस

25 अप्रैल 2020, स्वदेशी संकल्प दिवस

स्वदेशी जागरण मंच के सभी समर्थक और कार्यकर्ता 25 अप्रैल, 2020 को स्वदेशी संकल्प दिवस के रूप में मनाएंगे।

इस दिन स्वदेशी समर्थक और कार्यकर्ता शाम 6.30 से 6.40 के बीच अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे और
स्वदेशी जागरण मंच के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगडी का स्मरण करेंगे और संकल्प लेंगे कि वे चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की वजह से होने वाली बीमारी और मौतों का शिकार है, जिसे चीनी वायरस भी कहा जा रहा है क्योंकि चीन में इसकी उत्पत्ति हुई है। इतना ही नहीं कि हम अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं, लोग अपनी नौकरियों और व्यवसायों को खोने के कारण भी पीड़ित हैं और सभी प्रकार की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं, जिससे दुनिया की सभी अर्थव्यवस्थाओं को भारी नुकसान हो रहा है।

भारत प्रतिज्ञा लेगा कि तालाबंदी के दौरान और उसको हटाए जाने के बाद, हम चीनी उत्पादों का बहिष्कार जारी रखकर औरभारतीय उत्पादों को खरीदकर अपने देश में समृद्धि वापस लाकर भारतीय उद्योगों को प्रोत्साहित करने की दिशा में काम करेंगे।

इस अवसर पर हम देशभक्त भारतीय लोगों, सरकारी विभागों, निगमों, कंपनियों और निजी क्षेत्र की कंपनियों से चीनी उत्पादों को खरीदने से परहेज करने और घरेलू वस्तुओं और सेवाओं का समर्थन की अपील करते हैं।

डॉ. अश्वनी महाजन
राष्ट्रीय सह संयोजक
स्वदेशी जागरण मंच
“धर्मक्षेत्र, सेक्टर -8, आर.के. पुरम, नई दिल्ली
Ph। 011-26184595, वेब: www.swadeshionline.in

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार