Saturday, June 15, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति5 से 11 अप्रैल तक हरिद्वार में होगी संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं...

5 से 11 अप्रैल तक हरिद्वार में होगी संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक

हरिद्वार, उत्तराखंड । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के देशभर के चयनित प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार दिनांक 5 से 11 अप्रैल, 2022 तक उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित हो रही है। यह बैठक पूजनीय सरसंघचालक डॉ. मोहन जी भागवत व माननीय सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी की उपस्थिति में संपन्न होगी। बैठक में सभी सह सरकार्यवाह तथा संघ के शारीरिक, बौद्धिक, व्यवस्था, प्रचार, सेवा एवं सम्पर्क कार्य विभागों के प्रमुखों सहित कुल 75 कार्यकर्ता आमंत्रित किए गए हैं।

इस वर्ष संघ के 105 स्थानों पर हो रहे संघ शिक्षा वर्ग सहित देश भर में अन्य प्रशिक्षण वर्ग भी आयोजित होने वाले हैं। इन प्रतिवर्ष होने वाले वर्गों के पाठ्यक्रम तथा बौद्धिक एवं शारीरिक प्रशिक्षण की विधि पर बैठक में चर्चा होगी। संघ के कार्यकर्ता निर्माण में इन वर्गों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। ऐसे पाठ्यक्रम की समीक्षा तीन से पाँच वर्ष के अंतराल में समय-समय पर की जाती है। इसके अतिरिक्त बैठक में पिछले वर्षों में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की चर्चाओं, योजनाओं एवं निर्णयों के क्रियान्वयन हेतु अनुवर्तन पर भी विचार-विमर्श होगा। साथ ही विभिन्न प्रांतों में चल रहे कार्यों तथा विशेष उपक्रमों पर भी बैठक में चर्चा होगी।

सुनील आंबेकर
अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार