Tuesday, March 5, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिमन की बात के 100 वें संस्करण पर डाक विभाग द्वारा विशेष...

मन की बात के 100 वें संस्करण पर डाक विभाग द्वारा विशेष डाक टिकट

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात के 100 वें संस्करण को सुनने के लिए जहां लोग लालायित हैं, वहीं डाक विभाग ने इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए इस पर एक डाक टिकट भी जारी किया है। उक्त जानकारी वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने दी।

पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक और रेडियो का अभिन्न संबंध रहा है। कभी रेडियो के हर कार्यक्रम श्रोताओं के पत्रों के बिना अधूरे होते थे। पोस्टकार्ड से लेकर लिफाफों पर लिखे इन पत्रों को डाकिया बाबू बड़े जतन से रेडियो स्टेशन पहुंचाते थे, कई बार तो इन्हें काफी बड़े मेल बैगों में भरकर वितरित करना पड़ता था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने मन की बात कार्यक्रम से रेडियो को फिर से लोकप्रिय बनाया।

वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि ‘मन की बात’ के 100 वें संस्करण को यादगार बनाने के लिए भारतीय डाक विभाग ने इस पर 26 अप्रैल, 2023 को एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया है। 5 रुपए मूल्य वर्ग वाला यह डाक टिकट शीघ्र ही प्रधान डाकघर के फिलेटली ब्यूरो में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया

(ब्रजेश शर्मा)

सहायक निदेशक कार्यालय – पोस्टमास्टर जनरल

वाराणसी परिक्षेत्र, वाराणसी -221002

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार