आप यहाँ है :

अभाविप फरीदाबाद ने मनाया अपना 73 वां स्थापना दिवस

फरीदाबाद। अभाविप फरीदाबाद ने 73 वां स्थापना दिवस “राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस” को रचनात्मक रुप से युवा पखवाड़े के रूप में मनाया, जिला मीडिया संयोजक रवि पांडे ने कहा कि अभाविप ने अपने स्थापना काल से छात्रों तथा राष्ट्रीय महत्व के विषयों पर महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रही है। अपनी 72 वर्षों की यात्रा में अभाविप ने एक लंबा रास्ता तय करते हुए देश को राजनीति, पत्रकारिता, शिक्षा आदि क्षेत्रों में कार्य कर रही चरित्रवान तथा देश के बारे में सोचने वाली पीढ़ी तैयार की है।

अभाविप के स्थापना दिवस के अवसर पर फरीदाबाद शहर में विभिन्न स्थानों पर रचनात्मक कार्यक्रम किए जिसकी जानकारी देते हुए जिला संयोजक प्रीति नागर ने बताया छात्र-छात्राओं एवं बड़े बुजुर्गों के लिए दौड़ का आयोजन सैक्टर 55 में किया गया, छात्र संवाद बैठक आनंगपुर गांव, गर्ल्स फुटबॉल टूर्नामेट एयरफोर्स ग्राउंड फरीदाबाद, एसएफएस के माध्यम से बल्लभगढ़ नगर में निराश्रित गायों और बैलो को हरा चारा खिलाया गया। फरीदाबाद शहर में 500 से अधिक वृक्षारोपण किया गया जिला संगठन मंत्री नवीन देशवाल जी ने कहा कि पेड़-पौधों का महत्व हर किसी को समझना होगा। जब तक हम और आप इसे नहीं समझेंगे तक पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बढ़ाया हुआ कदम सार्थक नहीं होगा। प्रत्येक व्यक्ति को इस धरा पर जीवित रहने के लिए उसके हिस्से की आक्सीजन आपूर्ति के लिए दस पेड़ चाहिए इसलिए पर्यावरण संरक्षण को समझ कर ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं।

इस अवसर पर विभाग प्रमुख आजाद भड़ाना विभाग संयोजक माधव रावत, जिला प्रमुख सरोज कुमार, जिला संगठन मंत्री नवीन देशवाल, नगर अध्यक्ष बलजीत जाखड़, नगर मंत्री संचित शर्मा, अमन दुबे, हिमांशी, गौतम भड़ाना, हेमंत राघव, जिला संयोजक छविल शर्मा, सह संयोजक दीपक भारद्वाज, रमन पाराशर, समेत अनेक कार्यकर्ता एवं छात्र मौजूद रहे।
Attachments area

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top