Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeखबरें'अल्फ़ाज़' में तीन घंटे हॉल तालियों से गूंजता रहा

‘अल्फ़ाज़’ में तीन घंटे हॉल तालियों से गूंजता रहा

चंदन पानी स्टूड़ियोज़, इंडी फिल्मस और इंशाद फाउंडेशन का मुशायरा

मुंबई, ‘अल्फ़ाज़’ मुशायरे में ग़ज़ल की दुनिया की नामचीन हस्तियों की मौजूदगी में बांद्रा पश्चिम के बॉम्बे आर्ट सोसाइटी का सभागार पूरे तीन घंटे तालियों से गूंजता रहा। सभी दसों शायरों ने एक से बढ़कर एक उम्दा रचाएं पेश कीं।

मुशायरे का आयोजन चंदन पानी स्टूड़ियोज़, इंडी फिल्मस् और इंशाद फाउंडेशन ने मिल कर किया। रितिका ‘रीत’, शिवम सोनी, तारीक़ जमाल अन्सारी, ज़ीशान ‘साहिर’, पूनम विश्वकर्मा, तनोज दाधिच, अश्वनी मित्तल ‘ऐश’, आमीर हमज़ा हलबे, मक़सूद आफ़ाक़ इन युवा शायरों और शायराओं के साथ नवीन ‘नवा’ ने भी अपनी रचनाएं पेश की।

सभी शायरों ने एक के बाद एक धमाकेदार प्रस्तुतियाँ देकर सबको विस्मित कर दिया। संचालन तनोज दाधीच ने किया। दर्शक दीर्घा में दुबई के प्रसिद्ध शायर शादाब उल्फ़त, लखनऊ के ज़ुबैर अन्सारी, शिमला के अभिषेक तिवारी, शायर माधव बर्वे ‘नूर’, शायर और आयोजक सिद्धार्थ शांडिल्य और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम की धमाकेदार सफलता से सभी बहुत उत्साहित हुए। चंदन पानी संस्था के प्रशांत पांडेय और चंदन सिंह ने कहा कि उनके पहले ही प्रयत्न की इतनी बड़ी सफलता ने उन्हें बहुत प्रेरित किया है और अब वह शाइरी की दुनिया में कुछ बड़ा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इंशाद फाउंडेशन के प्रवर्तक नवीन ‘नवा’ ने कहा कि युवाओं पर उनके विश्वास को एक बार फिर युवाओं ने पूरी तरस सही साबित किया है। चंदन पानी की टीम के आयोजन कौशल्य से वह बहुत प्रभावित हुए हैं और भविष्य में भी इंशाद फाउंडेशन चंदन पानी को शायरी के क्षेत्र में कार्यरत रहने में सहयोग करेगा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार