Thursday, April 18, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिमेडिकल में पीजी के लिए अब एलन नेक्स्ट

मेडिकल में पीजी के लिए अब एलन नेक्स्ट

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड अब मेडिकल स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएशन) के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवाएगा। नीट-यूजी परीक्षा के लिए देश में विख्यात एलन यह पहल ऐसे विद्यार्थियों की मदद के लिए करने जा रहा है जिन्हें पीजी की तैयारी के लिए अलग-अलग फैकल्टीज के पास जाना पड़ता है। इस दौड़ में समय के साथ-साथ पैसा भी अधिक लगता है। नीट-पीजी की तैयारी के लिए एलन नेक्स्ट की घोषणा फेकल्टीज इंट्रोडक्शन के रूप में दिल्ली के हौजखास स्थित एनसीयूआई ऑडिटोरियम में की गई।

एलन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एलन श्रेष्ठता के लिए पहचाना जाता है, जिस तरह इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में एलन बेस्ट फैकल्टीज, बेस्ट सिस्टम और बेस्ट एनवायरमेंट देता है, अब यह सब नेक्स्ट की तैयारी में मिलेगा। यह शुरुआत नीट-पीजी, एफएमजीई, आईएनआई-सीईटी की तैयारी के लिए होगी। इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवश्यक सभी 19 विषयों की पढ़ाई ऑफलाइन और डिजिटल मोड पर करवाई जाएगी। इसके लिए एक्सपर्ट फैकल्टीज एक्सक्लूसिव एलन के साथ जुड़कर विद्यार्थियों का भविष्य बनाने के लिए प्रयास करेगी। एलन नेक्स्ट के लिए बैच अप्रेल 2023 में शुरू होंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईएएस संतोष मिश्रा ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देश की आवश्यकता है, डिजिटल माध्यम से अब ये और अधिक सुगम हो गई है। एलन द्वारा अब पीजी के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन की जो पहल की जा रही है उससे देशभर के स्टूडेंट्स को मदद मिलेगी। आईएएस बलदेव पुरुषार्थ ने इस अवसर पर एलन को शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस प्रयास को मेडिकल में पीजी के लिए प्रयास करने वाले विद्यार्थियों के लिए बेहतर संसाधन की उपलब्धता बताया।

एलन नेक्स्ट के हेड और एलन के हाल टाइम एक्जीक्यूटिव अमन माहेश्वरी ने कहा कि एलन नेक्स्ट का उद्देश्य देश में ऐसे विद्यार्थियों का सपना पूरा करना है, जो कि फैकल्टीज की जानकारी और समयाभाव के कारण पीजी नहीं कर पाते हैं। कार्यक्रम में एलन के हाल टाइम एक्जीक्यूटिव केशव माहेश्वरी, एक्सीक्यूटिव कमेटी मेंबर्स एलन के सीनियर वाइस प्रसीडेंट पंकज बिरला, वाइस प्रसीडेंट अमित मोहन अग्रवाल, वाइस प्रसीडेंट विक्रम भारद्वाज, वाइस प्रसीडेंट चेतन दीक्षित, वाइस प्रसीडेंट विपिन योगी सर भी मौजूद रहे।

वेबसाइट – www.allennext.com, हेल्पलाइन – +91-9915939335, ई-मेल – [email protected].

Deepika Guleria
Executive – Media Relations
[email protected]

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार