आप यहाँ है :

‘ऐश्ले मैडिसन’ को हैक करके बेवफाओं की पोल खोली हैकर ने

शादीशुदा लोगों द्वारा नई महिला और पुरूष की खोजड करने वाले बेवफाओं के लिए उनकी चाहत मुँह छुपाने का सबब बन रही है। वेबसाइट ‘ऐश्ले मैडिसन’ को हैक करने वालों ने कई यूज़र्स की निजी जानकारी ऑनलाइन कर दी है, जिससे विश्वभर में कई लोगों की शादीशुदा जिंदगी मुश्किलों में पड़ती दिख रही है।

हैकर्स के ग्रुप ‘द इम्पैक्ट टीम’ ने जुलाई में वेबसाइट के कई ईमेल अड्रेस और क्रेडिट कार्ड की जानकारी चोरी करने का दावा किया था और 3.7 करोड़ यूज़र्स की जानकारी सार्वजनिक करने की धमकी दी थी। ऐश्ले मैडिसन के मालिक एविड लाइफ ने डेटा चोरी होने की पुष्टि तो नहीं की, लेकिन यह जरूर स्वीकार किया कि उन्हें हैकर्स के दावे के बारे में पता है।

अमेरिकी एजेंसी एफबीआई (फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन), रॉयल कैनेडियन माउन्टेड पुलिस और स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। हैकर्स ने जुलाई में भी ऐश्ले मैडिसन और एविड लाइफ के कुछ यूज़र्स का डेटा ऑनलाइन कर दिया था। हैकर्स ग्रुप की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एविड लाइफ मीडिया ऐश्ले मैडिसन को बंद करने में नाकाम रहा है। एक हैकर ने कहा, ‘हमने एविड लाइफ मीडिया और इसके सदस्यों की धोखाधड़ी, छल और मूर्खता को दिखाया है। अब हर कोई उनका डेटा देख सकता है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top