आप यहाँ है :

युवा पीढ़ी के भविष्य को संवार रहा है एटीडीसी

नई दिल्ली। एटीडीसी यानी परिधान प्रशिक्षण एवं डिजाइन केंद्र परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अंतर्गत कार्यरत है। इसका मुख्य उद्देश्य वस्त्र-उद्योग की प्रगति में भागीदारी तथा देश की युवा पीढ़ी के भविष्य को इस क्षेत्र में संवारने में कार्यरत रहना है।

श्रीमती सपना नाथ के संचालन में एटीडीसी रोहिणी केंद्र देश की युवा पीढ़ी को और विशेषकर समाज के कमजोर वर्ग से भी संबंधित लोगों के भविष्य को संवारने में सदैव अग्रणी रहा है। संस्थान में विभिन्न प्रकार के परिधान निर्माण से संबंधित डिप्लोमा तथा सर्टिफिकेट कोर्स कराए जाते हैं। इसके अलावा रोहिणी केंद्र अपने विद्यार्थियों की संपूर्ण प्रगति के लिए विभिन्न प्रकार की वर्कशॉप भी करवाती है।

एटीडीसी रोहिणी का मूल उद्देश्य अपने विद्यार्थियों का चतुर्मुखी विकास कर उनको आत्मनिर्भर बनाना है। केंद्र अपने विद्यार्थियों को कोर्स पूरा होने पर उनकी कार्यकुशलता अनुभव के आंकलन के अनुसार, वस्त्र उद्योग के क्षेत्र में रोजगार के अवसर मुहैया कराता है।

कोविड काल में भी केंद्र समय और तकनीकी दक्षता के साथ चलते हुए पूरी कुशलता के साथ ऑनलाइन कक्षाएं तथा वर्कशॉप सुचारू रूप से चला रहा है। एटीडीसी रोहिणी केंद्र अपने विद्यार्थियों के भविष्य को संपूर्ण रूप से निखारने एवं संवारने में सदैव तत्पर रहा है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top