Friday, June 14, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिविश्वविद्यालय की छवि धूमिल करने वाले समाचारों से बचें : कुलपति...

विश्वविद्यालय की छवि धूमिल करने वाले समाचारों से बचें : कुलपति ने की मीडिया से अपील

वर्धा। महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के संबंध में वायरल संदेशों का संदर्भ लेकर विगत कुछ दिनों से भ्रामक समाचार प्रकाशित हो रहे हैं, जिनसे समाज में विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हो रही है। जिन वायरल संदेशों का संदर्भ देकर समाचार प्रकाशित किये जा रहे हैं, उस मामले में विश्वविद्यालय की ओर से पुलिस में विधिवत शिकायत दर्ज की गयी है और संबंधित पूरे प्रकरण की जाँच पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही है। लेकिन कुछ स्वार्थी तत्वों की ओर से विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ के नाम पर निहित स्वार्थों के लिए सतत दुर्भावनापूर्ण समाचार प्रकाशित कराये जा रहे हैं। शिक्षक संघ के कथित पदाधिकारियों की ऐसी गतिविधियों का खंडन करते हुए विश्वविद्यालय के बहुसंख्यक शिक्षकों ने विश्वविद्यालय के उच्च प्राधिकारी के पास गंभीर शिकायत दर्ज की है। विश्वविद्यालय प्रशासन संबंधित मामले की गंभीरता देखते हुए पूरे प्रकरण की छानबीन कर रहा है। विश्वविद्यालय के संबंध में हो रहे दुष्प्रचार में संलिप्त व्यक्तियों पर विधिवत कार्रवाई होगी।

ऐसे में विश्वविद्यालय संपूर्ण मीडिया से निवेदन करता है कि विश्वविद्यालय की सकारात्मक छवि बनाये रखते हुए ऐसे भ्रामक और विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाले समाचारों को प्रकाशित न करें। यदि विश्वविद्यालय से संबंधित कोई भी समाचार मीडिया के किसी भी माध्यम के पास पहुँचता है, तो संबंधित मामले की पुष्टि के लिए विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी या विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) से संपर्क किया जा सकता है। विश्वविद्यालय मीडिया से सकारात्मकता की अपेक्षा करता है।

*बी. एस. मिरगे*
जनसंपर्क अधिकारी
महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा (महाराष्ट्र)
संपर्क : 9960562305

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार