Wednesday, May 29, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेबाबा रामदेव के याथ योग करने वाली मुस्लिम युवती को धमकी

बाबा रामदेव के याथ योग करने वाली मुस्लिम युवती को धमकी

योग गुरु रामदेव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद चर्चा में आईं योग टीचर राफिया नाज के खिलाफ फ़तवा जारी किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार झारखण्ड में रहने वाली नाजिया को जान से मारने की धमकी भी मिली है। नाजिया को मिली धमकी को देखते हुए राज्य की बीजेपी सरकार ने उन्हें दो अंगरक्षक प्रदान किए हैं। राफिया तब चर्चा में आईं जब रामदेव के एक कार्यक्रम में मंच पर योग करने के दौरान की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। राफिया राज्य की राजधानी रांची में एमकॉम की पढ़ाई करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार राफिया को योगाभ्यास जारी रखने पर बुरा नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी मिली है।

राफिया को झारखंड पुलिस ने एक महिला और एक पुलिस अंगरक्षक प्रदान किए हैं। रिपोर्ट के अनुसार राफिया अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। उसे मिल रही धमकियों से उसके माता-पिता डरे हुए हैं लेकिन वो खुद भयभीत नहीं है। हालांकि राफिया को मुसलमानों के साथ ही हिन्दुओं से भी शिकायत है। राफिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “मुझे दोनों समुदायों से शिकायत है। एक तरफ मुझसे योग न सिखाने के लिए कहा जा रहा है तो दूसरी तरफ लोग मुझे नाम बदलने की सलाह दे रहे हैं ताकि मुझसे योग सीखने में किसी को झिझक न हो।” राफिया ने पत्रकारों से कहा कि वो इन धमकियों से डरेंगी नहीं और आजीवन योग करती रहेंगी।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार