आप यहाँ है :

छोटे-छोटे प्रयासों से भी हो सकता है बड़ा बदलाव -डाक निदेशक केके यादव

लखनऊ। बदलाव लाने के लिए हमेशा बड़े प्रयासों की ही जरूरत नहीं होती, बल्कि अपने स्तर पर किये गए छोटे-छोटे प्रयास भी बड़ा बदलाव ला सकते हैं। परिवर्तन के इस दौर में सरकारी संस्थाओं के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं और सिविल सोसाइटी की भी भूमिका अहम है। उक्त उद्गार लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने लखनऊ जीपीओ में आयोजित एक कार्यक्रम में लायंस क्लब, डिस्ट्रिक्ट लखनऊ 321 बी1 के 22 वें मंडलीय अधिष्ठापन समारोह पर एक विशेष आवरण और विरूपण जारी करते हुए 8सितंबर को बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किये।

निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि सेवा भाव से किया गया कोई भी कार्य महान होता है। स्वास्थ्य, शिक्षा, लिंग समानता, पर्यावरण संरक्षण, आपदा राहत जैसे तमाम कार्यों में युवाओं को साझीदार बनाकर एक अच्छे नेतृत्व का विकास किया जा सकता है। ऐसे में लायंस क्लब देश-दुनिया में अपने सदस्यों की मार्फत तमाम आयोजनों के साथ-साथ कई सकारात्मक अभियान चला रहा है, जिससे सामाजिक विकास में फायदा होता है।

डाक निदेशक श्री यादव ने कहा कि डाक विभाग ने विद्यार्थियों और युवाओं में फिलेटली और पत्र-लेखन को प्रोत्साहित करने हेतु डाक टिकटों पर अपनी फोटो वाली ‘माई स्टैम्प’, ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता, दीनदयाल स्पर्श योजना के तहत छात्रवृत्ति जैसे तमाम कदम उठाए हैं ।

लखनऊ जीपीओके चीफ पोस्टमास्टर योगेंद्र मौर्य ने बताया कि उक्त स्पेशल कवर 25 रुपए में फिलेटलिक ब्यूरो में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा ।

लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एके सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए हर्ष का विषय है कि डाक विभाग ने लायंस क्लब, डिस्ट्रिक्ट लखनऊ 321 बी1 के 22 वें मंडलीय अधिष्ठापन समारोह पर विशेष आवरण जारी किया। इस अवसर पर लायन विनोद खन्ना, लायन मनोज रहेला, लायन कमल शेखर, राकेश सिंघल, डिप्टी चीफ पोस्टमास्टर मधुसुदन मिश्र, टीपी सिंह, राजन राव, रमेश चन्द्र प्रजापति, सुनील गुप्ता, वीके पाण्डेय सहित तमाम विभागीय अधिकारी, फिलेटलिस्ट्स इत्यादि उपस्थित रहे .

-योगेंद्र मौर्य
चीफ पोस्टमास्टर
लखनऊ जीपीओ, लखनऊ-226001

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top