आप यहाँ है :

चीनी छात्र सिर पर डंडे वाली टोपी लगाकर विद्यालय पहुँचे

एक समय कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रहे चीन ने अब काफी हद तक कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। अब वहां चुनिंदा मामले ही सामने आ रहे हैं। चीन ने स्कूलों को खोलने की भी इजाजत भी दे दी है। ऐसे में स्कूल के छात्र अनोखे तरीके से सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन कर रहे हैं।

चीनी छात्र सिर पर विशेष टोपी लगाकर स्कूल जा रहे हैं। चीन के येंगझेंग एलिमेंट्री स्कूल का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में बच्चे अपने सिर पर अनोखे तरीके के टोपीनुमा हेडगियर पहने हुए हैं। इस टोपी में दोनों तरफ करीब तीन फीट लंबा डंडा निकला हुआ है।

इसके साथ ही छात्र अपने मुंह पर मास्क भी पहने हुए हैं। एक व्यक्ति ने ट्वीटर पर तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि पहली कक्षा के बच्चे स्कूल वापस आ गए हैं, वो भी सोशल डिंस्टेंसिंग हेड गियर के साथ। उन्होंने कहा कि सॉन्ग वंश के शासन के दौरान इस तरह की टोपी का इस्तेमाल चीन में किया जाता था।

इस टोपी का प्रयोग चीनी अदालत में बैठने वाले अधिकारी करते थे, जिससे अधिकारियों को अदालत में एक-दूसरे के साथ कानाफूसी और साजिश करने से रोका जा सके। अब यह स्कूल के छात्रों के लिए मददगार हो रही है।

सोशल मीडिया पर बच्चों के इस अनोखे तरीके को पसंद किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि इस समय बच्चों के बीच में विशेष सावधानी रखना बेहद जरूरी है और ये उपकरण बच्चों के लिए बेहद मददगार साबित होगा।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top