आप यहाँ है :

मुकेश अंबानी के लिए चुनौती बन कंम्प्यूटर वैज्ञानिक, हर बार पछाड़ देता है

वैसे तो मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं लेकिन दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों की टॉप 10 सूची से एक बार फिर बाहर हो गए हैं। यह पहली बार नहीं है जब मुकेश अंबानी टॉप 10 दौलतमंद अरबपतियों की सूची से बाहर हुए हैं। इससे पहले भी कई ऐसे मौके आ चुके हैं। लेकिन ज्यादातर मौकों पर मुकेश अंबानी को पछाड़ने वाले अमेरिका के सर्गी ब्रिन (Sergey Brin) हैं।

कौन है सर्गी ब्रिन: रूस में जन्में सर्गी ब्रिन अब अमेरिका की नागरिकता ले चुके हैं। वर्तमान में वह कंप्यूटर साइंटिस्ट और सफल कारोबारी हैं। साल 1998 में उन्होंने लैरी पेज के साथ मिलकर गूगल की शुरुआत की। तब ये दोनों स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे। अब भी वह गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक के बोर्ड में शामिल हैं। अगर संपत्ति की बात करें तो ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक ब्रिन के पास 79.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। वह दुनिया के नौंवे दौलतमंद शख्स बने हुए हैं।

मुकेश अंबानी: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक बीते कुछ दिनों से मुकेश अंबानी टॉप 10 की रैंकिंग से बाहर चल रहे हैं। वह 74 बिलियन डॉलर के साथ फिलहाल, 11वें स्थान पर हैं। कुछ दिनों पहले मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़ी थी तो उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top