आप यहाँ है :

अंबाला जेल रेडियो के ज़रिए शेरू को बधाई

डॉ. सुखदा प्रीतम, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह सचिव, ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण, अंबाला ने केंद्रीय जेल अंबाला का विशेष दौरा किया है। इस दौरे के दौरान डॉ. प्रीतम और अंबाला जेल के अधीक्षक श्री लखबीर सिंह बरार ने आर.जे. शेरू को उनके हालिया रिलीज़ हुए गीत के लिए बधाई दी और जेल रेडियो के माध्यम से संयुक्त प्रसारण भी किया। अधिकारियों ने सभी बंदियों को इस तरह की और रचनात्मक गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित किया और कोविड-19 टीकाकरण के मद्देनज़र आगे आने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

कोविड -19 संक्रमण की जागरूकता को लेकर हाल ही में रिलीज़ हुए 40 वर्षीय शेरू नामक बंदी के गीत ने राष्ट्रीय समाचारों में जगह बनाई है। इस गाने को बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से सराहा भी है। यह गीत डॉ. वर्तिका नन्दा, संस्थापक, तिनका तिनका फाउंडेशन द्वारा जारी किया गया था। डॉक्टर नन्दा ने हरियाणा की जेलों में रेडियो लाने में प्रमुख भूमिका निभाई है।

हरियाणा राज्य की 12 में से 7 जेलों में जेल रेडियो लॉन्च कर दिया गया है। राज्य में प्रथम जेल रेडियो का उद्घाटन ज़िला जेल पानीपत में श्री रंजीत सिंह, जेल मंत्री, श्री राजीव अरोड़ा (आईएएस), एसीएस (गृह व जेल विभाग), हरियाणा सरकार और श्री के. सेल्वाराज, तत्कालीन जेल महानिदेशक, हरियाणा द्वारा किया गया था।

वर्तिका नन्दा का कहना है कि हरियाणा के जेल रेडियो को लेकर कई नए कार्यक्रमों पर भी विचार चल रहा है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top