Saturday, March 2, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिजादवपुर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ के दिल्ली चैप्टर ने छात्रो...

जादवपुर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ के दिल्ली चैप्टर ने छात्रो को पाठ्य सामग्री वितरित की

नई दिल्ली। एलुमनी एसोसिएशन नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन बंगाल एवं जादवपुर विश्वविद्यालय (एएएनसीईबीजेयू) के दिल्ली चैप्टर ने दक्षिण दिल्ली के चित्तरंजन पार्क में गरीब एवं जरूरतमंद छात्रों को पाठ्यपुस्तक, कॉपी एवं पेन आदि का वितरण किया। शिक्षक दिवस समारोह के मौके पर इस नेक पहल का आयोजन जादवपुर विश्वविद्यालय के शिक्षकों की स्मृति में किया गया। इस आयोजन के लिए विभिन्न स्कूलों और शैक्षिक गैर-लाभकारी संगठनों के लगभग 263 छात्रों (ईडब्ल्यूएस) ने पंजीकरण कराया था।

इस दौरान नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक के इन छात्रों को स्टेशनरी आइटम (नोटपैड, पेन, पेंसिल, इरेज़र, रजिस्टर आदि युक्त पैक) वितरित किए गए। इनमें से कुछ शैक्षिक गैर-लाभकारी संगठनों से जुड़े संबंधित शिक्षकों ने जादवपुर विश्वविद्यालय एलुमनी एसोसिएशन द्वारा की गई पहल की सराहना की और अपने छात्रों की ओर से अपना हार्दिक आभार व्यक्त किया। उनमें से किसी एक ने उल्लेख किया कि स्टेशनरी आइटम एक ऐसी चीज है जिसकी ये छात्र वास्तव में सराहना करते हैं और यह उनके लिए काफी उपयोगी हैं। उन्होंने आगे कहा कि यह शिक्षक दिवस मनाने का एक अनूठा तरीका है और एक अनुकरणीय कदम है।

वितरण प्रक्रिया में आयोजन समिति के वरिष्ठ सदस्य सक्रिय रूप से लगे हुए थे। एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि स्टेशनरी पैक प्राप्त करते समय इन छात्रों के मुस्कुराते चेहरों को देखना उनके लिए एक उपलब्धि है। उन्होंने यह भी कहा किया कि उन्हें इस आयोजन को लेकर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और हम निकट भविष्य में इस तरह की और परोपकारी गतिविधियों के आयोजन की उम्मीद कर रहे हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार