Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeखबरेंदेश से खत्म कर देंगे आतंक और नक्सलवाद - अमित शाह

देश से खत्म कर देंगे आतंक और नक्सलवाद – अमित शाह

नरेंद्र मोदी सरकार दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को हिस्सेदारी दी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार सत्ता में आएगे और देश में उग्रवाद, आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म हो जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के राजधानी दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और विपक्षी इंडी गठबंधन पर भी जोरदार प्रहार करते हुए कहा, ‘देश ने तय कर लिया है कि मोदी जी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। देश में जितनी भी सरकारें आई सबने अपने समयानुकूल विकास करने का काम किया है, लेकिन समग्र विकास मोदी जी के 10 सालों में हुआ है। दलित और आदिवासी को कांग्रेस ने वोटबैंक के रूप में इस्तेमाल किया, लेकिन इनका विकास नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया।’

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि पहली बार देश का गौरव पूरी दुनिया ने महसूस किया है। दुनिया में भारत के लोग कहीं पर जाते हैं, तो वहां के लोग कहते हैं कि मोदी के भारत से आए हो न। देश ने तय कर लिया है कि पीएम मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और इसमें कोई शक नहीं है। पीएम मोदी ने देश को भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, जातिवाद, वंशवाद से मुक्त किया है।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विकास की राजनीति स्थापित की है। प्रधानमंत्री हमें धीरे-धीरे औपनिवेशिक मानसिकता से दूर कर रहे हैं, जबकि ये आजादी के तुरंत बाद हो जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने कभी इसकी चिंता नहीं की।’ अमित शाह ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा और कहा कि इन्होंने घोटाले किए तभी आज ये केंद्रीय एजेंसियों से भाग रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, ‘मैं भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में दो खेमें आमने-सामने हैं। एक तरफ है मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए का गठबंधन और दूसरा है कांग्रेस के नेतृत्व में सारी परिवारवादी पार्टियों का घमंडिया गठबंधन। ये घमंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है और भाजपा एवं एनडीए गठबंधन राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलने वाला गठबंधन है।’

अमित शाह ने कहा, ‘दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज का एक वोटबैंक की तरह कांग्रेस और इंडी अलायंस ने बहुत इस्तेमाल किया, लेकिन उन्हें पहली बार सम्मान और हिस्सेदारी देने का काम भाजपा की मोदी सरकार ने किया। पहली बार देश का गौरव पूरी दुनिया ने महसूस किया। दुनिया में भारत के लोग कहीं पर जाते हैं, तो वहां के लोग कहते हैं कि मोदी के भारत से आए हो न। दुनिया में ये पहचान बनाने का काम हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने किया है। न केवल महान भारत बनाने का साहस बल्कि उस स्वप्न को सिद्धि में बदलने के लिए सामूहिक पुरुषार्थ करने का मन भी नरेन्द्र मोदी ने बनाया और पूरे देश के सामने 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा।’

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अपने संबोधन के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को पूरे देश में त्योहार की तरह मनाया गया, एक नए युग की शुरुआत है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण भाजपा का संकल्प था। 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का गठन किया गया, जिसके बाद राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ और सिर्फ चार वर्षों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा मंदिर में की गई।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार