Monday, May 27, 2024
spot_img
Homeखबरेंश्रद्धापूर्वक याद किये गए गणेश शंकर विद्यार्थी

श्रद्धापूर्वक याद किये गए गणेश शंकर विद्यार्थी

मानिकपुर/चित्रकूट। भारतीय पत्रकारिता जगत के पुरोधा महान क्रांतिकारी स्वत्रंत्रता संग्राम सेनानी गणेश शंकर विद्यार्थी के बलिदान दिवस के अवसर पर विगत वर्षों की भांति आज सुबह नगर स्थित दैनिक जागरण झाँसी कार्यालय में मानिकपुर विकास मोर्चा के तत्वाधान में गोष्ठी का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेश संयोजक रामपाल त्रिपाठी ने गणेश शंकर विद्यार्थी की प्रतिमा पर दीप जला कर पुष्प अर्पित किया ।

कार्यक्रम के आयोजक मानिकपुर विकास मोर्चा के संस्थापक अनुज हनुमत ने महान क्रांतिकारी जननायक गणेश शंकर विद्यार्थी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि विद्यार्थी जी भारतीय पत्रकारिता के इकलौते ऐसे कलम के सिपाही थे जिन्होंने अपनी अंतिम सांस भी पत्रकारिता के नाम कर दी ।वो पत्रकारिता को हमेशा एक मिशन की तरह मानते थे ।

गणेश शंकर विद्यार्थी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता शिव शंकर कंचनी ने उनके कृतित्व,और व्यक्तित पर प्रकाश डाला । कार्यकम में उपस्थित पत्रकार घनश्याम पाण्डेय ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर बलिदानी और देश की आजादी के महानायक के बारे में विचार रखे ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रविकांत पाण्डेय,पारस नाथ मिश्रा, वसन्त दुवेदी,ललित पाण्डेय,राकेश सिंह,रमाकांत कुशवाहा, समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम संयोजक
अनुज हनुमत
संस्थापक , मानिकपुर विकास मोर्चा

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार