ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मानव अधिकार आयोग की निबंध स्पर्धा में दिग्विजय का छात्र लक्ष्मण प्रदेश में प्रथम

राजनांदगाँव । छत्तीसगढ़ मानव अधिकार आयोग, रायपुर द्वारा आयोजित शासकीय दिग्विजय महाविद्यासल के स्नातकोत्तर हिंदी के छात्र लक्ष्मण सिंह ठाकुर ने प्रादेशिक स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है । प्रतियोगिता का संयोजक, हिंदी विभाग के प्राध्यापक डॉ.चन्द्रकुमार जैन ने किया । मानव अधिकार दिवस के परिप्रेक्ष्य में हुई इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ निबंध लिखे । विजेता मेधावी छात्र सहित स्पर्धा के प्रेरक संयोजन हेतु प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह ने बधाई दी है ।

उल्लेखनीय है कि राजधानी के मानव अधिकार आयोग कार्यालय परिसर में आयोग के कार्यवाहकअध्यक्ष एम.पी. सिंघल, संयुक्त सचिव दिलीप भट्ट तथा उपसचिव ज्योति अग्रवाल द्वारा प्रतिभागी छात्र लक्ष्मण को विजेता ट्राफी और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया ।

पुरस्कार वितरण समारोह में जब विजेताओं के अनुभव साझा किए गए तब स्टेट टॉपर लक्ष्मण सिंह ठाकुर ने प्राचार्य , सभी गुरुजनों, अभिभावकों सहित ख़ास तौर पर प्रतियोगिता के संयोजक और प्राध्यापक डॉ. चन्द्रकुमार जैन से मिले सतत प्रोत्साहन और मार्गदर्शन का पूरे सम्मान के साथ ज़िक्र किया और कहा कि ऐसी प्रेरणा से ही उन्हें लगातार बेहतर अभिव्यक्ति का मार्ग और संबल मिला है । विजेता ने कहा कि प्रतियोगिता के सुचारू प्रचार-प्रसार के साथ-साथ संयोजक डॉ. जैन ने मानव अधिकारों के विविध पहलुओं को कक्षाओं में पहुंचकर भली-भांति समझाया । वे ऐसे सभी रचनात्मक कार्यों में व्यक्तिगत मार्गदर्शन भी करते हैं ।

पुरस्कृत छात्र लक्ष्मण ने आयोजक तथा संयोजक संस्था का आभार माना है ।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top