Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिनिर्देशक रंजन सिंह को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

निर्देशक रंजन सिंह को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

टेलिविजन निर्देशन में किए गए उल्लेखनीय योगदान के लिए पटना के बहादुरपुर के मूल निवासी निर्देशक रंजन कुमार सिंह को अमेरिका के सेंट मदर टेरेसा यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्टरेट की उपाधि दी गई। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के मयूर विहार स्थित होटल हॉलिडे इन में आयोजित किया गया था। टीआरपी किंग के नाम से चर्चित रंजन कुमार सिंह पहले ऐसे टेलिविजन निर्देशक हैं जिन्हे यह डॉक्टरेट की उपाधि दी गई है। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से पासआउट रंजन सिंह ने अब तक 93 टेलिविजन धारावाहिकों को निदेशित किया है।

उनके द्वारा निर्देशित पापुलर टीवी सीरियल हैं ये हैं चाहतें,स्वराज,कांटेलाल एंड सन्स, नागिन, नागिन 2, नागिन 3, नागिन 4 और नागिन 5,नागिन 7, कवच 2, प्यार की कसौटी,विध्नहर्ता गणेश,बेवफा से वफा,आज लिखेंगे कल, प्यार की कसौटी,चंद्रकांता,ब्रम्हराक्षस,कसम,कलश,ये कहां आगये हम,प्यार को हो जाने दो,थपकी प्यार की,महाराणा प्रताप, मेरी आशिकी तुमसे है, कुमकुम भाग्य, कैसा ये इश्क है, ये हैं मोहब्बतें सावित्री,भागोवाली,जगजननी मां दुर्गा,अखियों के झरोखों से,राम मिलाए जोड़ी,तेरे मेरे सपने,बालिका बधू,विवाह,बेटियां,मायका,माता की चौकी,अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजौ,हादसा,सीआईडी और जय हनुमान तथा रावण आदि। उन्हे माइथोलॉजिकल शो का मास्टर डायरेक्टर माना जाता है। इस डॉक्टरेट की उपाधि के मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होने इसका सारा श्रेय अपने दर्शकों, प्रसंशकों, अपनी मां और पत्नी प्रीति सिंह को दिया हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार