Tuesday, June 18, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिलाईब्रेरीयन ऑफ दी ईयर राष्ट्रीयअवार्ड से सम्मानित होंगे डॉ.दीपक

लाईब्रेरीयन ऑफ दी ईयर राष्ट्रीयअवार्ड से सम्मानित होंगे डॉ.दीपक

कोटा ।राजकीय सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय कोटा के पुस्तकालय अध्यक्ष डॉ.दीपक कुमार श्रीवास्तव को 26 नवम्बर 2022 को ऋषिकेश में एम्स के फेडरेशन ऑफ हेल्थ साईंस लाईब्रेरी एसोशियेशन भारत द्वारा राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश मे आयोजित 2 दिवसीय “ हार्नेसींग दी डीजीटल स्पेस : “ वन इण्डिया वन स्बस्क्रिप्शन” इनीशीयेटीव एण्ड मेडीकल लाईब्रेरीयंस” पर्सप्रेक्टीव” तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रदान किया जाएगा। यह पहली बार है जबकि भारत में एम्स द्वारा किसी सार्वजनिक पुस्तकालय को सम्मानित किया जा रहा है।

इस पुरस्कार के लिए डॉ. दीपक का चयन 12 अगस्त 2021 को भारतीय पुस्तकालय विज्ञान के जनक डॉ एस.आर. रंगानाथन की जयंती पर “नेशनल लाईब्रेरीयन डे” पर आयोजित स्मरणोत्सव : प्रोफेसर एस.आर.रंगानाथन मेमोरियल वेब-सिम्पोजीयम” मे चयन घोषणा की गई थी। इस पुरुस्कार के लिए 23 लोगों ने आवेदन किया जिसमें सभी प्रतियोगी लगभग बेस्ट थे । डॉ. दीपक का चयन बेस्ट ऑफ दी बेस्ट में किया गया है। कोविड प्रोटोकाल्स की वजह से यह पुरुस्कार इन पर्सन 2021 की जगह 2022 में प्रदान किया जा रहा है ।
उल्लेखनीय है की शीर्ष 10 भारतीय नेक्सट जनरेशन ट्रेलब्लेजींग पब्लिक लाईब्रेरीयन मे शुमार इनेली साउथ एशिया मेंटर डॉ दीपक का नाम विश्व के सबसे बडे पुस्तकालय संगठन इफ्ला “वॉल ऑफ फेम” तथा देश के लब्ध प्रतिष्ठित शीर्ष 75 लाईब्रेरी प्रोफेशनल्स में शुमार है ।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार