आप यहाँ है :

23 जून को को बीजेपी मनाएगी डॉ मुखर्जी का बलिदान दिवस

मुंबई। जनसंघ – बीजेपी के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर एक भव्य समारोह आयोजित किया जा रहा है।इस समारोह के संयोजक व मुंबई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने बताया कि 23 जून को विलेपार्ले के नवीनभाई ठक्कर सभागृह में आयोजित होनेवाले समारोह में केंद्रीय और राज्य के कई मंत्रियों समेत बीजेपी के प्रमुख नेतागण उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि स्वतंत्रता के बाद जम्मू कश्मीर में लागू परमिट प्रथा के विरोध में डॉ मुखर्जी ने 11 मई 1953 को बिना परमिट के कश्मीर में प्रवेश किये और 23 जून 1953 को सन्देहावस्था में कारावास में ही मृत पाये गए थे। कश्मीर भारत का अटूट हिस्सा है यही सन्देश देने के लिए डॉ मुखर्जी ने यह कदम उठाया था।श्री मिश्र ने बताया कि जिस कश्मीर के लिए डॉ मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था उस कश्मीर में आज डॉ मुखर्जी के सपनों को साकार करती सरकार है।पिछले वर्ष जम्मू व कश्मीर के उपमुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने भी इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी थी।

बीजेपी नेता अमरजीत मिश्र ने कहा कि इस 23 जून को डॉ मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के विस्तार के प्रति समर्पण की शपथ भी लेंगे।आज दुनिया में सबसे बड़ी सदस्यता वाले राजनीतिक दल होने के साथ साथ बीजेपी पूर्वोत्तर के द्वार आसाम में भी अपने दम पर सरकार बना ली है।श्री मिश्र ने बताया कि इस समारोह में एक वरिष्ठ पत्रकार को डॉ मुखर्जी स्मृति सम्मान भी दिया जायेगा

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top