आप यहाँ है :

डॉ मुखर्जी का बलिदान दिवस 23 जून को पत्रकार अंबरीश मिश्र का सम्मान

जनसंघ (भाजपा) के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुख़र्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। कमल दीप फाउंडेशन द्वारा विलेपार्ले (पूर्व) स्टेशन के समीप श्रद्धानंद रोड स्थित नवीनभाई ठक्कर सभागृह में गुरूवार 23 जून की शाम ६ बजे एक समारोह आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम के संयोजक व् मुम्बई बीजेपी के महामन्त्री अमरजीत मिश्र के मुताबिक समारोह में भारत सरकार के सूक्ष्म,अतिसूक्ष्म व मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे। वरिष्ठ पत्रकार व राज्यसभा सदस्य तरुण विजय इस समारोह में वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे। डॉ. मुखर्जी ने भारत की एकता अखण्डता को बनाये रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।उन दिनों कश्मीर में लागू परमिट सिस्टम का विरोध कर डॉ मुखर्जी कश्मीर में प्रवेश कर गए थेऔर उन्हें अपनी शहादत देनी पड़ी। डॉ मुख़र्जी की शहादत के सम्मान में प्रति वर्ष यह आयोजन किया जाता है।

इस अवसर पर टाइम्स ऑफ़ इंडिया के वरिष्ठ पत्रकार अंबरीश मिश्र को डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्मृति सम्मान भी दिया जायेगा। वरिष्ठ पत्रकार अंबरीश मिश्र के बेबाक लेखन, सांस्कृतिक – सामाजिक और पत्रकारीय योगदान से प्रिंट मीडिया समृद्ध हुआ है। समारोह के स्वागताध्यक्ष मुम्बई बीजेपी के अध्यक्ष विधायक आशीष शेलार होंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top