Friday, April 19, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिमहाराष्ट्र की एक शेफ ने ड्रैगनफ्रूट से कीवी तक, 50 से ज़्यादा...

महाराष्ट्र की एक शेफ ने ड्रैगनफ्रूट से कीवी तक, 50 से ज़्यादा पानी पूरी फ्लेवर बनाए

मुंबई। पाक कला और नवीनता का आनंददायक मेल करते हुए मुंबई की फूड साइंटिस्ट और शेफ नेहा दीपक शाह, जिन्होंने इससे पहले मास्टरशेफ सीजन 4 के उपविजेता के रूप में भी दर्शकों का दिल जीता था, उन्होंने पानी पूरी के 52 अद्भुत स्वाद पेश करके गैस्ट्रोनॉमिक दुनिया को फिर से चकाचौंध कर दिया है। इस क्यूलिनेरी उपलब्धि ने न केवल शाह की असाधारण प्रतिभा और आविष्कारी व्यक्तित्व को प्रदर्शित किया है, बल्कि भारतीय व्यंजनों की समृद्ध विविधता को सम्मान भी दिया है। देखिए कि कैसे उन्हें अलग-अलग स्वादों वाली शानदार पानी पूरी बनाने का विचार आया, ‘ओएमजी! ये मेरा इंडिया’ के छठे एपिसोड में जिसका प्रीमियर इस सोमवार, 18 मार्च को रात 8 बजे होगा, केवल हिस्ट्रीटीवी18 पर। इस पाथब्रेकिंग अरिजनल फैक्चूअल एंटेरटैनमैंट सीरीज़ का लैंडमार्क दसवां सीजन भी हर सोमवार रात 8 बजे दर्शकों का मनोरंजन करते हुए उन्हें प्रेरणा देने के वादे को निभा रहा है और ऐसे व्यक्तियों की दिलचस्प कहानियाँ प्रस्तुत कर रहा है जिन्होंने अपनी अनोखी प्रतिभा, सामाजिक प्रभावी पहल, प्रौद्योगिकी, नवाचार, रिकॉर्ड तोड़ कारनामों, अनोखी रुचियों और दिलचस्पी के साथ समाज में नई लहर पैदा की है।

10 लाख से ज़्यादा फॉलोअर्स वाली सोशल मीडिया सैन्शसेन शाह को उनके आविष्कारी व्यंजनों और विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में नए फ्लेवर्स की शुरूआत के लिए जाना जाता है। यहां तक कि गूगल ने शेफ नेहा दीपक शाह को पानी पूरी का एक विशेष डूडल बनाकर सम्मानित भी किया, जो पाक कला जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाता है। उनकी उपलब्धियाँ दुनिया भर के भोजन के प्रति उत्साही और महत्वाकांक्षी शेफ़्स के लिए एक प्रेरणा का काम करती हैं, और ये दर्शाती हैं कि भोजन की दुनिया में रचनात्मकता और जुनून के साथ काम करने की असीमित संभावनाएँ हैं। स्वादिष्ट इतिहास रचने वाली इस कहानी को देखिए इस सोमवार रात 8 बजे ‘ओएमजी! ये मेरा इंडिया’ में।

मुंबई में पानी पुरी की इन स्वादिष्ट वराइइटी के साथ-साथ देश भर की अन्य अविश्वसनीय कहानियों से रोमांचित हो जाइए, जिनमें शामिल है तेलंगाना की वो विशेष कलम भी जो मिसाइलों से भी अधिक शक्तिशाली है!

‘ओएमजी! ये मेरा इंडिया’ देखने के लिए ट्यून इन करें हर सोमवार रात 8 बजे सिर्फ हिस्ट्रीटीवी18 पर।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार