ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मुंबई में भ्रष्ट अधिकारियों द्वारा भूमि जिहाद के खिलाफ पूरा हिंदू समाज सड़कों पर 

मुंबई। घाटकोपर के असलफा गांव में ग्रीन जोन के रूप में आरक्षित 3,000 वर्ग फुट जमीन पर अवैध मस्जिद का निर्माण चल रहा है। इसलिए इस मामले में स्थानीय हिंदू समुदाय में तीव्र आक्रोश की लहर पैदा हो गई है।

पिछले दो साल से यहां के हिंदू इस निर्माण के विरुद्ध संघर्ष कर रहे हैं। कोरोना काल में यह अवैध निर्माण शुरू हुआ। स्थानीय भारत सोसाइटी रेजीडेंट एसोसिएशन के नागरिक कष्ट महसूस करने लगे। उन्होंने सबसे पहले दिसंबर 2020 में पुलिस और एल वार्ड बीएमसी में शिकायत की थी। लेकिन हो सकता है कि इसे गंभीरता से नहीं लिया गया हो या जानबूझ कर नजरअंदाज किया गया हो। रविवार 15 जनवरी को स्थानीय हिंदू समाज ने आखिरकार इस स्थान पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। उस समय भाजपा विधायक नितेश राणे ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

घाटकोपर के असल्फा ग्राम क्षेत्र में ग्रीन जोन के रूप में आरक्षित 3000 वर्ग फुट भूखंड पर बनी एक अवैध मस्जिद को तोड़ा जाना चाहिए। प्रदर्शन कर रहे सकल हिन्दू समाज की मांग है कि राज्य सरकार और नगर निगम इस अवैध मस्जिद को गिराने के लिए तत्काल कार्रवाई करें।

विनम्र निवेदन है कि कृपया आप अपने प्रसिद्ध समाचार पत्र में इस आन्दोलन की खबर प्रसारित करने की कृपा करें।

“Sita Nivas” 2nd Floor, 219, Dr. Ambedkar Road,
Opposite Central Railway Playground, Lower Parel,
Mumbai 400 012. 
www.vskkokan.org 
    

image_pdfimage_print


Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख
 

Get in Touch

Back to Top