Sunday, May 26, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिकारगिल विजय दिवस के महानायकों की याद में कार्यक्रम

कारगिल विजय दिवस के महानायकों की याद में कार्यक्रम

कारगिल विजय दिवस की 17वीं वर्षगांठ के मौके पर शहीदों की याद में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है। ये कार्यक्रम राजधानी दिल्ली के जनकपुरी के ए-ब्लॉक के कम्युनिटी सेंटर में 22 जुलाई को आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ.जितेन्द्र सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता जम्मू कश्मीर मामलों के जानकार और वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री जवाहर लाल कौल करेंगे। वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सांसद प्रवेश वर्मा और मुख्य वक्ता रक्षा विशेषज्ञ आलोक बंसल होंगे। इस मौके पर विशेष आमंत्रित अतिथि मेजर जनरल (रिटायर्ड) विशम्बर दयाल और अजय भारती (विधायक जम्मू कश्मीर) भी कारगिल विजय दिवस पर अपने विचार रखेंगे।

ये जानकारी देते हुए समविकास संस्था की अध्यक्ष आभा खन्ना ने बताया कि कार्यक्रम को 2 सत्रों में आयोजित किया गया है। अपरान्ह 3 बजे से अकादमिक सत्र में जम्मू कश्मीर मामलों के जानकार सूबे के तमाम मसलों पर विस्तार से जानकारी देंगे। इसके बाद शाम 6 बजे कारगिल युद्ध के महानायकों को समर्पित खास कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें मुख्य अतिथि पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह सैनिकों का सम्मान करेंगे। कार्यक्रम की काव्य संध्या में लोकप्रिय ओज कवि गजेन्द्र सोलंकी और हास्य कवि बृजेश दिवेदी कविता पाठ करेंगे।

ये कार्यक्रम सामाजिक कार्यों को समर्पित संस्था “समविकास” और “जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फोरम” द्वारा आयोजित किया गया है।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार