Thursday, July 25, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिअनन्य जगन्नाथ भक्त अशोक पाण्डेय को मिला प्राणनाथ अवार्ड

अनन्य जगन्नाथ भक्त अशोक पाण्डेय को मिला प्राणनाथ अवार्ड

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के जयदेवभवन में 5 अक्टूबर को सायंकाल प्राणनाथ मेमोरियल की ओर से प्राणनाथ अवार्डः2023 सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। समारोह के मुख्यअतिथि के रुप में छत्तीसगढ राज्य के मान्यवर राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिश्चन्दन,सम्मानित अतिथि के रुप में कीट-कीस-कीम्स के संस्थापक तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रो.अच्युत सामंत,अन्य सम्मानित अतिथि के रुप में श्री आतनु सब्यसाची नायक, ओडिशा सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री तथा सम्मानित अतिथि दीपक मालवीय,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,लोकसेवक मण्डल,नई दिल्ली आदि ने योगदान दिया

।कार्यक्रम का आरंभ स्वर्गीय प्राणनाथ पटनायक की तस्वीर पर माल्यार्पण कर तथा परम्परागत दीपप्रज्ज्लन कर किया गया। इस अवसर पर अनन्य जगन्नाथ भक्त तथा हिन्दी विद्वान अशोक पाण्डेय समेत ओडिशा की अन्य चार विभूतियों-असित महंती, प्रख्यात ओडिया लेखक,प्रह्लाद कुमार सिंह,मशहूर गांधीवादी,प्रणव दास,सुविख्यात ओडिया फिल्म निदेशक तथा समाजसेविका रोजलीन पाटशाणी मिश्रा को उनके उल्लेखनीय,प्रशंसनीय तथा असाधरण सहयोग हेतु प्राणनाथ अवार्डः2023 प्रदान किया गया।

अपनी प्रतिक्रिया में अशोक पाण्डेय ने बताया कि यह अवार्ड उनके लिए खास इसलिए है कि स्वर्गीय प्राणनाथ पटनायक ओडिशा शिक्षाजगत को नई दिशा प्रदान करनेवाले एक महापुरुष के साथ-साथ स्वतंत्रता सेनानी तथा निःस्वार्थ समाजसेवी थे। समारोह की अध्यक्षता दीपक मालवीय ने की जबकि मेमोरियल की वार्षिक रिपोर्ट दिलीप हाली,मेमोरियल के सचिव ने पढी।स्वागतभाषण दिया मेजर खिरोद प्रसाद महंती तथा मंच संचालन किया डॉ मृत्युंजय रथ ने।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार