Monday, May 27, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिप्रथम दत्तोपंत ठेंगड़ी स्मृति राष्ट्रीय व्याख्यानमाला 10 नवम्बर से

प्रथम दत्तोपंत ठेंगड़ी स्मृति राष्ट्रीय व्याख्यानमाला 10 नवम्बर से

भोपाल। दत्तोपंत ठेंगड़ी शोध संस्थान द्वारा प्रथम दत्तोपंत ठेंगड़ी स्मृति राष्ट्रीय व्याख्यानमाला 10 और 11 नवम्बर को आयोजित की जाएगी। देश में नोटबंदी को लेकर सुझाव देने वाले अर्थ क्रांति, पुणे के अध्यक्ष श्री अनिल बोकिल इस व्याख्यानमाला में ‘भारतीय अर्थव्यवस्था वर्तमान और भविष्य‘ विषय पर अपने विचार रखेंगे। कई संगठनों के संस्थापक और पूर्व सांसद दत्तोपंत ठेंगड़ी की स्मृति में उनके जन्मदिवस के अवसर पर दो दिवसीय (10-11 नवंबर 2017) प्रथम वार्षिक व्याख्यानमाला का आयोजन होगा।

शोध संस्थान के निदेशक डॉण् मुकेश मिश्रा ने बताया कि 10 नवम्बर को अपरान्ह 4 बजे व्याख्यानमाला का शुभारम्भ होगा। इस सत्र में पैसिफिक विश्वविद्यालय, जयपुर के कुलपति प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा ‘आर्थिक व तकनीकी राष्ट्रवाद और भारत का सामर्थ्य‘ पर उद्बोधन देंगे। स्वदेशी अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने वालों में श्री शर्मा जाना पहचाना नाम है। वरिष्ठ साहित्यकार पद्मश्री श्री रमेश चन्द्र शाह सत्र के अध्यक्षता करेंगे। इसी दिन व्याख्यानमाला का द्वितीय सत्र भी होगा, जिसमे भारतीय ज्ञान परंपरा और संस्कृति के अध्येता डॉ कपिल तिवारी ‘विकास की भारतीय दृष्टि और मूल्यबोध‘ विषय पर सत्र को संबोधित करेंगे। अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रामदेव भारद्वाज सत्र की अध्यक्षता करेंगे। कार्यक्रम राज्य पशुपालन प्रशिक्षण संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा।

राष्ट्रीय व्याख्यान के दूसरे दिन अपरान्ह 4 बजे समापन सत्र आयोजित किया जाएगा। अर्थ क्रांति, पुणे के अध्यक्ष श्री अनिल बोकिल इस सत्र में ‘भारतीय अर्थव्यवस्थाः वर्तमान और भविष्य‘ विषय पर व्याख्यान देंगे। सावंरिया उद्योग समूह के अध्यक्ष डॉ अनिल अग्रवाल इस सत्र की अध्यक्षता करेंगे।

संपर्क
डॉ. मुकेश कुमार मिश्रा
निदेशक
दत्तोपन्त ठेंगड़ी शोध संस्थान
ठेंगड़ी भवन
भारत माता चौराहा (डिपो चौक)
भोपाल (मध्य प्रदेश), भारत- 462003
# +91-7388868888, +91-9451391011

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार