Sunday, July 14, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्ति'कनकिया सिलिकॉन वैली' में ग्रैंड रॉकेट का अनावरण

‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ में ग्रैंड रॉकेट का अनावरण

मुंबई। ‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ के लॉन्च के दौरान, अभिनेता आर माधवन और पूर्व-इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन ने एक साथ दूसरे प्रकार के ‘रॉकेट’ को सलाम किया
दोनों गणमान्य व्यक्ति मुंबई के पवई में एक शानदार टाउनशिप ‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ के अनावरण समारोह के दौरान उपस्थित थे, जहां चंद्रमा पर भारत के हालिया प्रवास को सलाम करने के लिए विशेष रूप से एक रॉकेट जैसी संरचना बनाई गई है।

चंद्रमा पर भारत की गौरवशाली यात्रा की भावना में, कनकिया डेवलपर्स अब भारत द्वारा अंतरिक्ष में उठाए गए विशाल कदम को समृद्ध श्रद्धांजलि देने का एक बड़ा विचार लेकर आए हैं, जिसने न केवल दुनिया को हमारी महान उपलब्धि पर गौर करने के लिए मजबूर किया है, बल्कि इसने प्रत्येक भारतीय को गहराई से गौरवान्वित किया है!

‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ के विशाल आवासीय परिसर में, एक विशेष रॉकेट जैसी संरचना बनाई गई है क्योंकि यह किसी के जीवन में उत्थान और ऊर्ध्वगामी गतिशीलता का एक महान और संतुष्टिदायक प्रतीक है। ‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ में 1000 फ्लैटों वाली विशाल आवासीय टाउनशिप का निर्माण पॉश उपनगरों में किया जा रहा है, जो मुंबई के पवई में सुविधाजनक रूप से स्थित है।

‘रॉकेट: लैंडस्केप सुविधाएं, क्लब रीबूट और क्लाउड’ का भव्य अनावरण 9 सितंबर 2023 को बड़े मनोरंजन के साथ किया गया था। अनावरण किसी और ने नहीं बल्कि हमारे ही रॉकेट मैन आर माधवन ने किया, जिन्होंने इसरो के पूर्व अंतरिक्ष वैज्ञानिक नंबी नारायणन पर फिल्म ‘रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट’ बनाई थी। फिल्म के लेखक, अभिनेता, निर्देशक और निर्माता, आर माधवन को इस फिल्म को बनाने के उनके स्मारकीय प्रयासों के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

दिलचस्प बात यह है कि आर माधवन के साथ खुद महान एयरोस्पेस वैज्ञानिक नंबी नारायणन भी मौजूद थे जो अनावरण समारोह में आमंत्रित किए जाने से काफी खुश दिखे। विशेष रूप से निर्मित रॉकेट जैसी संरचना ने उन्हें इसरो में एक वैज्ञानिक के रूप में उनके गौरवशाली दिनों की याद दिला दी।

‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ उन लोगों के लिए सबसे नया पता है जो टाउनशिप के आसपास सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ आरामदायक और विशाल घरों में एक शानदार जीवन जीने की इच्छा रखते हैं। मुंबई के पॉश उपनगर पवई में स्थित ‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ ने टाउनशिप परिसर के भीतर बनी रॉकेट जैसी संरचना को देखकर खरीदारों का ध्यान खींचा। टाउनशिप में रॉकेट पिछले वर्षों में भारत के अंतरिक्ष अभियानों और देश की हाल ही में चंद्रमा की यात्रा के लिए एक विशेष श्रद्धांजलि है जिसके माध्यम से भारत नई ऊंचाइयों को छूने में सक्षम था।

टाउनशिप के साथ-साथ रॉकेट का भी अनावरण बड़े मजे से किया गया। अपनी सारी चमक-दमक, प्रभावी और आकर्षक रोशनी और पटाखों के फटने से ऐसा लग रहा था मानो असली रॉकेटों में से एक को दूसरे अंतरिक्ष मिशन पर भेजा जा रहा हो। इस अवसर को विशेष बनाने वाली बात यह थी कि रॉकेट का अनावरण रॉकेट बॉयज़: आर. माधवन और पूर्व-इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन की उपस्थिति में किया गया, जिन्होंने एक अलग तरह के रॉकेट के लिए उत्साह बढ़ाया।

‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ के अनावरण के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में बात करते हुए आर माधवन ने कहा, “मुझे खुशी है कि किसी ने वर्षों से हमारे अंतरिक्ष मिशनों की समृद्ध विरासत और चंद्रयान -3 के माध्यम से चंद्रमा पर हमारी हालिया प्रगति को श्रद्धांजलि देने के बारे में सोचा। एक अनूठे और अभिनव तरीके से। मुझे खुशी है कि मुझे और नंबी नारायणन सर दोनों को इस प्रतिष्ठित परियोजना का उद्घाटन करने के लिए चुना गया है। परिसर में सोच-समझकर बनाई गई रॉकेट जैसी संरचना भारत की भावना का प्रतीक है जो चंद्रमा पर एक जगह पर पहुंच गई है इससे पहले किसी ने भी उतरने का प्रयास नहीं किया है।”

‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ में निर्माण कार्य जोरों पर है। परियोजना के तहत बनाए जा रहे कुल 1000 फ्लैटों में से अब कुल 550 फ्लैट तैयार हैं और अन्य 450 फ्लैट अगले कुछ महीनों में तैयार हो जाएंगे। मुंबई के प्रीमियम स्थान पर स्थित, ‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ की भव्यता देखने लायक है! इसमें 40 विश्व स्तरीय सुविधाएं शामिल हैं जिनमें सबसे बड़ा स्विमिंग पूल, एक भव्य क्लब हाउस, एक अल्ट्रा-आधुनिक होम थिएटर, एक एक्वा जिम, आत्मा-सुखदायक माहौल वाले दो कैफे, 4.5 एकड़ में फैला एक उच्च स्तरीय व्यायामशाला शामिल है। 8.5 एकड़ टाउनशिप के आसपास का परिदृश्य।

‘कनकिया सिलिकॉन वैली’ एक भविष्य की टाउनशिप की याद दिलाती है जो सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ गुणात्मक, शानदार और विशाल जीवन शैली का प्रतीक है जिसकी कोई कभी कल्पना भी नहीं कर सकता है। कनकियास का मानना है कि टाउनशिप में विशेष रूप से निर्मित रॉकेट वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के लोगों को प्रेरित करेगा ताकि वे बड़े सपने देखें और जीवन में पहले से कहीं बेहतर करें। ऐसी अनूठी संरचना के पीछे का विचार उन सपनों की अभिव्यक्ति है जो हर व्यक्ति के पास एक दिन अपना घर होने के बारे में होते हैं।

अनावरण समारोह के दौरान, हिमांशु कनकिया, एमडी (कनकिया ग्रुप), सिनेलाइन इंडिया लिमिटेड के सीईओ आशीष कनकिया, और सेल्स एंड मार्केटिंग (कनकिया ग्रुप) के उपाध्यक्ष विशाल दोशी भी मौजूद थे। एमडी हिमांशु कनकिया ने कहा, ”परिसर में एक स्थायी रॉकेट जैसी संरचना का निर्माण किया जा रहा है

यह हमारे अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के सभी प्रयासों को सलाम करने का हमारा तरीका है जो भारत को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। रॉकेट ऊर्ध्वाधर गतिशीलता का प्रतीक है और इसे इस तरह से बनाया गया है कि संपत्ति का हर इंच एक साथ लाखों सपनों को प्रेरित और प्रज्वलित कर सके।”

1985 में स्थापित, कनकिया डेवलपर्स विश्व स्तरीय आवासीय परियोजनाओं और घरों का निर्माण करने के लिए जाना जाता है जो लीक से हटकर विचारों से आते हैं। कनकिया डेवलपर्स के प्रमोटर न केवल ग्राहकों को शानदार और आरामदायक जीवन प्रदान करने में विश्वास करते हैं, बल्कि वे अपने सम्मानित घर खरीदारों के सपनों को पूरा करने के लिए हमेशा कल्पनाशील रहे हैं। चाहे वह ‘बूमरैंग’ हो, ‘वॉल स्ट्रीट’ हो, या ‘पेरिस’ हो, कनकिया द्वारा अब तक निर्मित प्रत्येक आवासीय परियोजना घर खरीदारों को सस्ती दरों पर शानदार जीवन शैली प्रदान करने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Media Contacts:

Pigeon Media- The PR Company

Abhishek Dubey

Mobile: 09699384240

Email: [email protected]

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार